लाइव टीवी

CAA के खिलाफ चल रहा था धरना, ऑटो से आए आरोपियों ने बरसाईं गोलियां
Gaya News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 19, 2020, 9:48 AM IST
CAA के खिलाफ चल रहा था धरना, ऑटो से आए आरोपियों ने बरसाईं गोलियां
फायरिंग करने वाले आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. (सांकेतिक तस्वीर)

गया में चाकंद के बारा समेत कटारी हिल के शांति बाग, शेरघाटी एवं इमामगंज समेत कई स्थलों पर सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ अनिश्चतकालीन धरना चल रहा है.

  • Share this:
गया. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरनास्थल पर बीती रात कई राउंड फायरिंग हुई है जिसके बाद धरना पर बैठे लोगों ने तीन आरोपियों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है. घटना गया पटना राष्ट्रीय उच्च पथ के चाकंद थाना के बारा गांव के पास की है.

ऑटो में आए थे आरोपी
मिली जानकारी के अनुसार यहां 'संविधान बचाओ- देश बचाओ' संघर्ष समति के बैनर तले सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ अनिश्चतकालीन धरना चल रहा है. बीती रात ऑटो से आए तीन युवकों ने आकर यहां फायरिंग की. इस फायरिंग में कोई घायल तो नहीं हुआ पर धरना में बैठे लोगों ने तीनों आरोपियों को पकड़ लिया.

तीनों आरोपी गिरफ्तार 



धरनास्थल पर जमा भीड़ ने इन तीनों आरोपियों की पिटाई भी की और फिर पुलिस के हवाले कर दिया. फायरिंग की घटना के बाद काफी देर तक अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही. वहीं, घटना की सूचना के बाद स्थानीय चाकंद थाना के साथ ही विधि व्यवस्था डीएसपी और सिटी एसपी मौके पर पहुंचे और तीनों आरोपियों को अपने कब्जे में लिया.

घटनास्थल से हथियार बरामद
सिटी एसपी राकेश कुमार ने बताया कि घटनास्थल से एक देसी कट्टा, एक खोखा और कई कारतूस बरामद किया गया है और पूरे मामले की छानबीन की जा रही है. तीनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

आरोपियों की पहचान हुई
फायरिंग करने वाले आरोपी की पहचान चतरा के प्रतापपुर थाना के लिपटा गांव के कमलेश यादव, खिजसरसराय के चिरैली गांव के हरिवंश वर्मा और परैया थाना के फुरहुरिया गांव के वीरू कुमार के रूप में हुई है.

कई जगहों पर जारी है धरना
गौरतलब है कि गया में चाकंद के बारा समेत कटारी हिल के शांति बाग, शेरघाटी एवं इमामगंज समेत कई स्थलों पर सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ अनिश्चतकालीन धरना चल रहा है. जिसमें बड़ी संख्या में महिला और पुरूष अपनी मांगो को लेकर लगातार धरना दे रहें हैं. यहां के धरना में राजद, कांग्रेस, वामपंथी दलों एवं अन्य पार्टियों के कई नामचीन नेता, विधायक, सांसद एवं अन्य एक्टिविस्ट शिरकत कर चुकें हैं.

ये भी पढ़ें


CM नीतीश कुमार से मुलाकात कर तेजस्वी की चाल में फंस गए जीतन राम मांझी?




दो होटलों में धड़ल्ले से चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा, पटना पुलिस ने किया सेक्स रैकेट का खुलासा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 8:55 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,000

     
  • कुल केस

    1,603,115

    +42
  • ठीक हुए

    356,422

     
  • मृत्यु

    95,693

    +1
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर