गया: कोराना वायरस के 5 संदिग्ध मरीज और मिले, ANMMCH के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती
Gaya News in Hindi

गया: कोराना वायरस के 5 संदिग्ध मरीज और मिले, ANMMCH के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती
गया में मिले कोरोना वायरस के 5 संदिग्ध मरीज

संदिग्ध मरीज बांग्लादेश का निवासी है. वह नई दिल्ली से सियालदह जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस से सफर कर रहा था. ट्रेन में टीटीई को शक होने पर उसे गया जंक्शन पर उतारा गया था.

  • Share this:
गया. कोरोना वायरस (Corona virus) के संदिग्ध मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (ANMMCH) के आइसोलेशन वार्ड (Isolation ward) में 24 घंटे के अंदर 5 कोरोना के संदिग्ध को भर्ती कराया गया है. सभी के जांच सैंपल को पटना भेज दिया गया है.

नेपाल से लौटे युवक को कराया भर्ती
बता दें कि शुक्रवार को मानपुर के रहने वाले युवक नेपाल में काम करता था. वह गया आया तो उसे तेज बुखार और सर्दी की शिकायत थी. स्थानीय डॉक्टर के दिखाने के बाद जब उसकी तबीयत ठीक नहीं हुई तो उसे मगध मेडिकल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया.

राजधानी एक्सप्रेस से उतारा गया बांग्लादेशी
जबकि दूसरा संदिग्ध मरीज बांग्लादेश का निवासी है. वह नई दिल्ली से सियालदह जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस से सफर कर रहा था. ट्रेन में टीटीई को शक होने पर उसे गया जंक्शन पर उतारा गया था. उसे कई दिनों से बुखार लगा हुआ था. बाद में उसे गया जंक्शन से स्वास्थ विभाग की टीम के द्वारा मगध मेडिकल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया.



औगंगाबाद के रफीगंज में संदिग्ध मरीज भर्ती
वहीं तीसरा कोरोना के संदिग्ध मरीज को औरंगाबाद के रफीगंज से भर्ती कराया गया है. वहीं तीनो मरीजों के खून का जांच का सैम्पल लेकर पटना भेज दिया गया है.  जबकि गुरुवार को औरंगाबाद जिला और शेरघाटी अनुमंडल के आमस के रहने वाले युवक को भर्ती कराया गया था.

अब तक मिले 14 संदिग्ध में 9 की रिपोर्ट निगेटिव
बता दें कि अभी तक गया जिले में कोरोना वायरस के 14 संदिग्ध मरीज को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है, जिसमें 9 युवकों की जांच निगेटिव पायी गयी थी, जबकि पांच कोरोना के संदिग्ध मरीज का जांच रिपोर्ट आनी बाकी है.

ANMMCH में बनाया गया 20 बेड का वार्ड  
गौरतलब है कि  कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग काफी अलर्ट है. जहां अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में 20 बेड का एक आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. जबकि कोरोना संक्रमित मरीज के लिए अस्पताल परिसर में ट्रामा सेंटर में अत्याधुनिक मशीनों से लैस स्पेशल वार्ड बनाया गया है.

ये भी पढ़े
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading