लाइव टीवी

Lockdown: लोगों से हैंडवाश करने और घर में रहने की अपील कर रही 5 साल की सारा, DM ने शेयर किया वीडियो
Gaya News in Hindi

ALEN LILY | News18 Bihar
Updated: March 31, 2020, 11:08 AM IST
Lockdown: लोगों से हैंडवाश करने और घर में रहने की अपील कर रही 5 साल की सारा, DM ने शेयर किया वीडियो
अपने दोस्तों को हैंडवॉश करना सीखाती गया की बच्ची सारा

यह वीडियो शहर के बड़की डेल्हा परैया रोड निवासी प्रीति कुमारी की छोटी बेटी एलेन सारा ने बनाया है जो अपने घर में ही रहकर प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के सपने को साकार कर रही है और आम जनता को भी जागरुक कर रही है.

  • Share this:
गया. कोरोना (Corona) संकट के दौरान पूरा देश लॉकडाउन (Lock Down) का पालन करते हुए लोगों से भी घरों में रहने की अपील कर रहा है. इस कड़ी में गया (Gaya) की एक पांच साल की बच्ची का भी नाम जुड़ गया है जो न केवल इस कानून का पालन कर रही है बल्कि पीएम की अपील को लगातार लोगों के सामने दोहरा रही है ताकि कोई घर से बाहर न निकले. 5 साल की बच्ची सारा प्रधानमंत्री के संदेशों को जन-जन तक अपने दोस्तों के साथ पहुंचा रही है. साथ ही वह ये भी बता रही है कि कैसे कोरोना वायरस से बचने के लिए हाथ धोएं और चेहरे पर मास्क पहन कर निकलें. इस बच्ची के वीडियो को गया के डीएम ने भी शेयर किया है.

वीडियो वायरल

सीनियर केजी में पढ़ने वाली 5 साल की सारा उन लोगों से अपील कर रही है जो लोग प्रधानमंत्री की अपील भी नहीं सुन रहे हैं और सड़कों पर बेवजह घूम रहे हैं. सारा आम जनता से अपील कर रही है कि 21 दिनों तक अपने घरों से न निकलें ताकि कोरोना को हराने की जंग में भारत को जीत हासिल हो सके और देश की जनता स्वस्थ और सुरक्षित रहे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस अपील को जनता को समझाने के लिए सारा ने एक वीडियो भी बनाया है और ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है.



दोस्तों को भी सिखा रही हैंडवॉश का तरीका



इस वीडियो में 5 साल की सारा अपने दोस्तों को बता रही है कि कैसे कोरोना वायरस से अपने आप को बचाया जा सकता है. वीडियो में सारा अपने दोस्तों को घर पर बुला कर उन्हें हैंडवॉश करते हुए सिखा रही है और बता रही है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए दिन में हर आधे घंटे पर अपने हाथों को अच्छी तरह से धोएं और बाहर निकलते समय चेहरे पर मास्क का उपयोग करें. इस वीडियो में 5 साल की बच्ची सारा के साथ उसका 2 साल का भाई भी है जो अपनी बहन की नकल करते नजर आ रहा है.

लॉकडाउन के कारण बंद हैं स्कूल

यह वीडियो शहर के बड़की डेल्हा परैया रोड निवासी प्रीति कुमारी की छोटी बेटी एलेन सारा ने बनाया है जो अपने घर में ही रहकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार कर रही है और आम जनता को भी जागरूक कर रही है. बता दें कि अभी पूरे भारत में लॉकडाउन होने के कारण सभी स्कूल भी बंद हैं, ऐसे में बच्चे अपने घर में रहकर पढ़ाई के साथ-साथ वीडियो भी बना रहे हैं.

ये भी पढ़ें- गया में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने डिफ्यूज किए बम और विस्फोटक

ये भी पढ़ें- Video दिखाकर तेजस्वी ने लगाई गुहार- कृपया 12 करोड़ बिहारियों को बचा लीजिए PM

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 10:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading