लाइव टीवी
Elec-widget

NRC पर जीतनराम मांझी ने भाजपा को घेरा, जदयू पर भी किया हमला

Arun Chaurasia | News18 Bihar
Updated: November 21, 2019, 10:58 PM IST
NRC पर जीतनराम मांझी ने भाजपा को घेरा, जदयू पर भी किया हमला
गया में पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने एनआरसी मुद्दे को लेकर भाजपा और जदयू पर हमला बोला.

एनआरसी (NRC Issue) पर गृहमंत्री के अमित शाह (Amit Shah) के बयान का पूर्व सीएम जीतनराम मांझी (Jeetanram Manjhi) ने किया विरोध. मांझी ने भाजपा (BJP) के ऊपर राजनीतिक एजेंडे के तहत एसएसी-एसटी और मुसलमानों को भगोड़ा घोषित करने का लगाया आरोप. जदयू (JDU) के बयान को कहा दिखावटी.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 21, 2019, 10:58 PM IST
  • Share this:
गया. एनआरसी (NRC Issue) के मुद्दे पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह देश के गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के बयान के बाद इस मुद्दे पर देशभर में राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ ही बिहार की जदयू (JDU) एवं कई अन्य पार्टियों ने देशभर में एनआरसी लागू करने का विरोध किया है. इसी कड़ी में पूर्व सीएम सह हिन्दुस्तानी आवामी मोर्चा सेक्यूलर के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी (Jeetanram Manjhi) ने एनआरसी के मुद्दे पर भाजपा और जदयू दोनों पर निशाना साधा है. गया के गोदावरी स्थित अपने आवास पर न्यूज 18 से बात करते हुए मांझी ने कहा कि एनआरसी भाजपा का राजनीतिक एजेंडा है. इसके तहत वह देश के करोड़ों एससी, एसटी और अल्पसंख्यक मुसलमानों को भगोड़ा घोषित करना चाहती है. भाजपा एनआरसी के तहत दबाव बनाकर इन लोगों को अपना वोटर बनाना चाहती है. भाजपा की इस सोच का हमारी पार्टी शुरू से विरोध कर रही है. मांझी ने इस मुद्दे पर देश की सभी पार्टियों से एकजुट होकर विरोध करने की अपील की है.

जदयू के स्टैंड को बताया दिखावटी
पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने एनआरसी के मुद्दे पर एनडीए की सहयोगी दल जदयू के स्टैंड पर भी निशाना साधा है. मांझी ने कहा कि एनआरसी पर जदयू का स्टैंड सिर्फ दिखावटी है. जदय़ू ने इसी तरह का दिखावटी विरोध तीन तलाक और धारा 370 पर भी किया था, मगर समय आने पर इन्होंने परोक्ष रूप से भाजपा का समर्थन ही किया है. अगर एनआरसी के मुद्दे पर जदयू को विरोध करना है तो वह भाजपा का साथ छोड़कर खुले मैदान में आएं.

झारखंड में आजसू से गठबंधन

झारखंड चुनाव में जीतनराम मांझी ने आजसू के साथ गठबंधन करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनों में गठबंधन की रूपरेखा तैयार हो जाएगी. भाजपा के बागी नेता सरयू राय के स्टैंड की सराहना करते हुए जीतनराम मांझी ने कहा कि उनके जैसे लोगों का राजनीति में रहना बहुत जरूरी है, क्योंकि उनकी छवि भ्रष्टाचार से लड़ने वाली और गुण-दोष के आधार पर सरकार और पार्टी को सलाह देनेवाली है. प्रेसवार्ता में पूर्व सीएम ने डीएम एवं सिविल सर्जन समेत कई अधिकारियों पर लापरवाही और झूठ बोलने का आरोप लगाया है. मांझी ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र इमामगंज के बागेवार गांव में डायरिया महामारी के रूप में फैली हुई है. इसके लिए उन्होंने डीएम और सिविल सर्जन से 18 नवंबर को फोन पर बात की थी, लेकिन 20 तारीख तक कोई टीम नहीं पहुंची.

ये भी पढ़ें -

5 साल के बच्चे को इस IAS ऑफिसर ने बना दिया 'कमिश्नर'! जानें- क्या है मामला
Loading...

गंगा से जुड़ेगी गया की फल्गु नदी, पितृपक्ष के श्रद्धालुओं के लिए नीतीश सरकार ने बनाया मास्टर प्लान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 10:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...