गया में 2 Corona Positive मिलने के बाद मचा हड़कंप, क्वारेंटाइन से भागने वालों पर FIR

मंडी में महिला की मौत.
मंडी में महिला की मौत.

दोनों मरीजों को एएनएमएमसीएच के ट्रॉमा सेंटर स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. इसके साथ ही दोनों के परिवार के सभी सदस्यों को भी आइसोलेट कर दिया गया है और उनके सैंपल लेकर पटना भेजे गए हैं.

  • Share this:
गया. कोरोना अब बिहार में भी तेजी से अपने पैर पसार रहा है. गया में कोरोना पॉजिटिव के दो मामले सामने आने के बाद यहां पर हड़कंप मच गया. दोनों मरीजों को एएनएमएमसीएच के ट्रॉमा सेंटर स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. इसके साथ ही दोनों के परिवार के सभी सदस्यों को भी आइसोलेट कर दिया गया है और उनके सैंपल लेकर पटना भेजे गए हैं. वहीं प्रशासन ने दोनों के घरों के इलाके को भी सील कर सेनेटाइजेशन शुरू कर दिया है. साथ ही यह पता लगाया जा रहा है कि वे किन लोगों के संपर्क में आए थे. वहीं जिला मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह ने बताया कि प्रशासन कोरोना संदिग्‍धों को लेकर पूरी सावधानी बरत रहा है. उन्होंने कहा कि जो लोग क्वारेंटाइन से भागने का प्रयास कर रहे हैं उन पर सख्ती बरती जा रही है और उनके खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है.

77 संदिग्ध में 53 डिस्चार्ज
जिले के एएनएमएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में अभी तक 77 संदिग्ध मरीज भर्ती किए जा चुके हैं, इनमें से 53 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. फिलहाल एक युवक और 40 साल की एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं दो संदिग्ध को पटना रैफर किया गया है. वहीं एक मरीज अस्पताल से भाग गया है.

9938 लोगों को किया चिन्हित
डीएम अभिषेक सिंह ने कहा कि एएनएमएमसीएच समेत जिला, अनुमंडलीय, सीएचसी एवं पीएचसी में विशेष जांच की जा रही है. बाहर से आनेवाले मजदूरों एवं अन्य लोगों को क्वारंटाइन किया जा रहा है. अभी तक जिले में 9938 लोगों को संदेह में रखते हुए चिन्हित किया गया है. इनमें से 667 को क्वारंटाइन और 7919 को होम क्वारंटाइन किया गया है. कई लोगों ने क्वारंटाइन सेंटर से भागने की कोशिश की है जिनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.



लॉकडाउन उल्लंघन पर 50 गिरफ्तार
वहीं, एसएसपी राजीव मिश्रा ने कहा कि कोरोना को लेकर सरकार के लॉकडाउन को प्रभावी बनाने के लिए लगातार पुलिस अपील कर रही है. हालांकि इसका उल्लंघन करने वालों पर सख्ती भी बरती जा रही है. उन्होंने कहा कि उल्लंघन में मामले में 38 एफआईआर के साथ 50 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही 201 वाहन को जब्त करते हुए 28.60 लाख जुर्माना वसूला गया है.

ये भी पढ़ें: Lockdown: राशनकार्ड धारकों के खाते में आज से डाले जाएंगे एक-एक हजार रुपये

Coranavirus: कोरोना से जंग जीतने में कामयाब रहे मो. फैयाज, बोले- मानें पीएम मोदी की अपील

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज