लाइव टीवी

COVID-19: गया के इस बैंक मैनेजर ने ढूंढ निकाला बचाव का अनोखा तरीका, हो रही है तारीफ
Gaya News in Hindi

ALEN LILY | News18 Bihar
Updated: March 23, 2020, 6:15 PM IST
COVID-19: गया के इस बैंक मैनेजर ने ढूंढ निकाला बचाव का अनोखा तरीका, हो रही है तारीफ
कोरोना से बचाव के लिए इस बैंक ने लगा दी प्लास्टिक की दीवार

कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचने के लिए गया के एक बैंक ने कुछ ऐसा किया है कि बचाव भी हो जाए और काम भी चलता रहे. दरअसल बैंक ने कर्मचारियों और ग्राहकों के बीच बना दी है 'प्लास्टिक की दीवार'.

  • Share this:
गया. कोरोना वायरस (coronavirus) के संक्रमण की आशंका को देख बिहार के गया जिले के चांदचौरा के पास पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) की शाखा में ग्राहक और बैंक कर्मियों के बीच प्लास्टिक की दीवार बना दी गई है, ताकि काउंटर पर दोनों के बीच संपर्क न रहे और बैंक का काम भी हो जाए. बैंक के इस नए तरीके की सभी तारीफ भी कर रहे हैं क्योंकि इससे ग्राहक और बैंककर्मी दोनों ही आसानी से अपना काम भी कर पा रहे हैं.

ATM की दिन में 4 बार डेटॉल से धुलाई

केंद्र सरकार और बिहार सरकार द्वारा कोरोना वायरस को लेकर कई तरह निर्देश जारी किए गए हैं. कोरोना वायरस से बचने के लिए कई तरह के उपाय लोगों के द्वारा किए जा रहे हैं. वहीं कोरोना वायरस से बचने के लिए पीएनबी के मैनेजर की इस अनोखी पहल की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं. बैंक के बाहर लगे एटीएम, बीएनए और पासबुक मशीन को दिन में 4 बार डेटॉल में कपड़ा भिगोकर साफ किया जा रहा है. इस तरह से ग्राहकों को भी कोरोना वारयस को लेकर जागरूक किया जा रहा है.



विदेशों से भी लोग आते हैं गया में



पीएनबी के मैनेजर मंटू शर्मा ने बताया कि चांदचौरा स्थित पीएनबी के पास बैंक में देश-विदेश के श्रद्धालु भी आते हैं. ऐसे में कोरोना वायरस के बचाव के लिए उन्होंने खुले काउंटर पर प्लास्टिक की दीवार बना दी, जिससे बैंक कर्मी और ग्राहकों के बीच दूरी भी रहेगी और हम दोनों का काम भी होता रहेगा. इस खतरनाक वायरस से बचाव के अनोखे तरीके को अपनाने वाला जिला ही नहीं, बल्कि बिहार में ऐसा पहला बैंक है. आपको बता दें कि बिहार में कोरोना वायरस से पीड़ित पहले शख्स की पटना में मौत के बाद राज्य के कई शहरों में लॉकडाउन करने का आदेश जारी कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें -
COVID-19: जांच के बाद ही घर जा सकेंगे परदेसी, स्कूलों में बितानी होगी रात
COVID-19: लॉकडाउन को लेकर सरकार सख्त, उल्लंघन किया तो इन धाराओं में होगी कार्रवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 5:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading