गया OTA में पास आउट परेड सम्पन्न, भारतीय सेना को मिले 165 नए ऑफिसर

पासिंग आउट परेड में मुख्य अतिथि के रूप में भूटान आर्मी चीफ लेफ्टिनेंट जनरल बातू त्शेरिंग ने सलामी ली. इन्होंने भारत में प्रशिक्षण पाए भूटान के तीन कैडेट्स को बैच पहनाकर उन्हें शुभकामनाएं दीं. वहीं आर्मी ट्रेनिंग कमान के मुख्य लेफ्टिनेंट पीसी थिम्मिया मुख्य होस्ट की भूमिका निभाई.

News18 Bihar
Updated: December 8, 2018, 6:42 PM IST
गया OTA में पास आउट परेड सम्पन्न, भारतीय सेना को मिले 165 नए ऑफिसर
गया OTA में पास आउट परेड
News18 Bihar
Updated: December 8, 2018, 6:42 PM IST
गया ऑफिसर्स ट्रेनिंग आकादमी के 14वीं पास आउट परेड समारोह समपन्न हुआ. इसी के साथ भारतीय सेना के 165 जवान अब लेफ्टिनेंट रैंक के अधिकारी बन गए. पास आउट परेड में तीन भूटानी समेत 168 कैडेट्स शामिल हुए. इस अवसर पर भारत के 165 कैटेड्स ने देश की एकता और अखंडता को अक्षुण्ण बनाये रखने की शपथ ली.समारोह के दौरान भूटान आर्मी के चीफ ने मुख्य परेड का निरीक्षण करते हुए सलामी ली और सभी कैडेट्स को बधाई दी.

पास आउट परेड में मुख्य अतिथि के रूप में भूटान आर्मी चीफ लेफ्टिनेंट जनरल बातू त्शेरिंग ने परेड की सलामी ली. इन्होंने भारत में प्रशिक्षण पाए भूटान के तीन कैडेट्स को बैच पहनाकर उन्हें शुभकामनाएं दीं. वहीं आर्मी ट्रेनिंग कमान के मुख्य लेफ्टिनेंट पीसी थिम्मिया मुख्य होस्ट की भूमिका निभाई.

ये भी पढ़ें-  एग्जिट पोल पर बोली जेडीयू, तीनों बीजेपी शासित राज्यों के नतीजे चिंता पैदा करने वाले

पास आउट परेड में शामिल होने वाले कैडेट्स ने चार साल की कठिन परिश्रम के बाद आज ये मुकाम हासिल किया है. इनमें सबसे ज्यादा 40 कैडेट्स उत्तर प्रदेश के हैं, जबकि बिहार के 5 कैडेट्स पास आउट हुए हैं. प्रशिक्षण के दौरान बेहतर प्रदर्शन के लिए गोल्ड मेडलिस्ट घोषित किए गए बक्सर के अंजनी कुमार मिश्र ने कहा कि आज से उनकी जिम्मेदारी देश के प्रति और बढ़ गयी है और वे उसे पूरा करने के लिए जी-जान लगा देंगे.

ये भी पढ़ें-  अखिलेश-मायावती के साथ आने से बीजेपी की धड़कन बढ़ जाती है: तेजस्वी यादव

वहीं सेना के अधिकारी के रूप में देश सेवा की शपथ लेने के बाद पास आउट कैडेट्स ने न्यूज 18 से बात करते हुए कहा कि चार साल की मेहनत के बाद आज उनके लिए ये शुभ दिन आया है. उनको इस उंचाई तक पहुंचाने के लिए उनके माता-पिता,दादा-दादी, भाई-बहन के साथ ही ओटीए के अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका है.

रिपोर्ट - अरुण कुमार चौरसिया
Loading...

ये भी पढ़ें-  आशुतोष की घातक गेंदबाजी के सामने टिक नहीं पाई अरुणाचल की टीम, बिहार की सबसे बड़ी जीत
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर