Home /News /bihar /

गया पुलिस के हत्थे चढ़ा ATM लूटने वाला गिरोह, 39 लाख की लूट का खुलासा

गया पुलिस के हत्थे चढ़ा ATM लूटने वाला गिरोह, 39 लाख की लूट का खुलासा

गया पुलिस की गिरफ्त में एटीएम लूटने वाले बदमाश

गया पुलिस की गिरफ्त में एटीएम लूटने वाले बदमाश

गया पुलिस की छानबीन में एचडीएफसी बैंक के एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद ली गई थी. पुलिस ने बैंक के एटीएम से पैसे चोरी करने के मामले में गया के दो लाइनरों को कोच थाने से गिरफ्तार किया है

गया. बिहार की गया पुलिस (Gaya Police) ने एचडीएफसी (HDFC) बैंक के एटीएम का शटर काटकर लाखों की चोरी करने वाले गिरोह को धर दबोचा है. पुलिस ने इस घटना में शामिल बदमाशों की सीसीटीवी (CCTV) से पहचान की, जिसके बाद 6 में से 2 अपराधियों को गया से गिरफ्तार किया गया. दोनों गया के अपराधी के लाइनर के रूप में काम करते थे और उसकी निशानदेही पर ही बाहर से आये अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया था.

कई राज्यों में कर चुके हैं अपराध

पुलिस के मुताबिक बोधगया में भी एटीएम से 26 लाख की चोरी मामले में यही चार फरार अपराधी शामिल हैं. घटना को अंजाम देने वाले सभी अपराधी कई राज्यों में ऐसे ही अपराध कर चुके हैं और फरवरी में झारखंड के हजारीबाग जेल से जमानत पर बाहर आये हैं. गया शहर के रामपुर थाना क्षेत्र के गया कॉलेज के समीप बने पुलिस निरीक्षक कार्यालय रामपुर के सामने एचडीएफसी बैंक के एटीएम मशीन को काटकर अपराधियों ने 13 लाख 62 हजार रुपए उड़ाए थे. इस घटना के बाद गया पुलिस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच टीम का गठन किया था.

चार अपराधियों की तलाश

पुलिस के मुताबिक घटना को अंजाम देने में कुल 6 अपराधी शामिल थे. घटना में शामिल दो अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिए है और दोनों अपराधियों के पास से चोरी के रुपये से खरीदे हुए वाहन और 27 हजार रुपये नगद बरामद हुए हैं. पुलिस इस गैंग में शामिल अन्य अपराधियों को पकड़े के लिए छापेमारी कर रही है. इससे पहले फरवरी महीने में भी बोधगया थाना क्षेत्र के दो मुहान पर अज्ञात अपराधियों ने एसबीआई एटीएम को काटकर 26 लाख रुपए की चोरी की थी. इस घटना को भी इसी गिरोह के सदस्यों ने अंजाम दिया था. घटना के बाद एसएसपी राजीव कुमार मिश्रा ने एक टीम गठित की थी जिसमें डीएसपी राजकुमार साह के साथ टेक्निकल सेल की टीम को भी शामिल किया गया था.

सीसीटीवी की मदद से सुलझी गुत्थी

पुलिस की छानबीन में एचडीएफसी बैंक के एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद ली गई थी. पुलिस ने बैंक के एटीएम से पैसे चोरी करने के मामले में गया के दो लाइनरों को कोच थाने से गिरफ्तार किया है जिसमें कोच थाना के कोई गांव निवासी बनवारी यादव का पुत्र अजीत कुमार उर्फ बीता, उतरेंन गांव के निवासी वीरेंद्र पासवान का पुत्र करीमन उर्फ टिंकू पासवान शामिल है. 6 की संख्या में रहे अपराधियों ने गया के दो अपराधियों को इस मामले में लाखों की हिस्सेदारी दी हुई थी जिसमें एक अपराधी अजित कुमार 2 लाख में से एक लाख 17 हजार से सेकेण्ड हैंड मारूति ऑल्टो कार खरीदा था जबकि दूसरे ने सेकंड हैंड ऑटो खरीदा था.

Tags: ATM security, ATM से लेनदेन, Bihar News, Crime In Bihar, Gaya news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर