• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • नवादा के कोरोना पॉजिटिव का जुड़ा गया कनेक्शन, 3 मार्च को आने वाले यात्रियों को ढूंढ रही पुलिस

नवादा के कोरोना पॉजिटिव का जुड़ा गया कनेक्शन, 3 मार्च को आने वाले यात्रियों को ढूंढ रही पुलिस

बिहार का गया स्थित रेलेवे स्टेशन

बिहार का गया स्थित रेलेवे स्टेशन

नवादा (Nawada) के कोरोना पॉजिटिव (Corona Pandemic) मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री में गया जंक्शन शामिल है जिसको लेकर यहां का स्थानीय जिला प्रशासन और पुलिस उन सभी यात्रियों की तलाश कर रहा है जो 3 मार्च को झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस के एस-8 बोगी में यात्रा करते हुए गया जंक्शन पर उतरे थे.

  • Share this:
गया. बिहार का गया (Gaya) जिला भी कोरोना महामारी (Corona Pandemic) से जंग लड़ रहा है. जिले के दो परिवार के पांच लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गयें हैं जिसमें से तीन का इलाज पटना के एनएमसीएच (NMCH) और दो का इलाज गया के एएनएमसीएच में चल रहा है. इस बीच नवादा में आये एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की ट्रेवल हिस्ट्री ने गया जिला प्रशासन की नींद उड़ा दी है.

3 मार्च को गया स्टेशन पर उतरा था कोरोना पॉजिटिव

दरअसल नवादा जिला में पाया गया पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज आनंद विहार से हटिया जाने वाली 12818 नंबर की झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस से 3 मार्च को गया जंक्शन पर उतरा था. वो इस ट्रेन के स्लीपर क्लास के एस-8 बोगी में सफर कर रहा था. गया जंक्शन पर उतरने के बाद ऑटो से हिसुआ तक का सफर किया था और फिर हिसुआ से बस पकड़कर नवादा पहुंचकर कमालपुर स्थित अपने घर गया था.

मरकज में शामिल होने की आशंका

मिली जानकारी के अनुसार वो नवादा में फुटपाथ पर दुकान लगाता है. वो 22 फरवरी को नवादा से दिल्ली गया था और 3 मार्च को वापस नवादा लौटा था. ऐसी आंशंका है कि वह दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में भी वो शामिल हुआ था. कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद डॉक्टरों की निगरानी में उसका इलाज चल रहा है. नवादा के कोरोना पॉजिटिव मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री में गया जंक्शन शामिल है जिसको लेकर यहां का स्थानीय जिला प्रशासन और पुलिस उन सभी यात्रियों की तलाश कर रहा है जो 3 मार्च को झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस के एस-8 बोगी में यात्रा करते हुए गया जंक्शन पर उतरे थे.

नवादा डीएम ने लिखा पत्र

इन यात्रियों की पहचान के लिए गया के वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने नवादा डीएम के पत्र का हवाला देते हुए गया के डीएम अभिषेक सिंह को पत्र भेजा है. इस पत्र के आधार पर डीएम अभिषेक सिंह ने मीडिया के माध्यम से सार्वजनिक अपील की है जिसमें झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस से यात्रा कर 3 मार्च को गया उतरने वाले सभी यात्रियों से स्वास्थय जांच करवाने की अपील की गयी है. इसके लिए इन यात्रियों को जिला के कंट्रोल रूप के फोन नंबर 0631-2222253, 0631-2222259 या पुलिस कंट्रोल रूप 0631-2225902,0631-2222634 पर संपर्क करने का आग्रह किया है.

गया में भी हैं कोरोना के मरीज

गया की बात करें तो यहां के पांचों कोरोना पॉजिटिव के रिश्तेदार एवं अन्य संपर्कियों का सैंपल जांच में निगेटिव आया है जिसके बाद संबंधित परिवार के साथ ही स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है.

ये भी पढ़ें- मुश्किल वक्त में भी राजधानी की सुरक्षा संभाल रही हैं ये 'लेडी कोरोना वारियर्स'

ये भी पढ़ें- Covid-19 : बिहार में कोरोना के तीन नए केस मिले, 64 पहुंची मरीजों की संख्या

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज