Home /News /bihar /

हैदराबाद गैंगरेप: गया की महिलाओं ने हाथों में उठाई तलवार, बोलीं- 'शूट एट साइट'

हैदराबाद गैंगरेप: गया की महिलाओं ने हाथों में उठाई तलवार, बोलीं- 'शूट एट साइट'

हैदराबाद गैंगरेप व मर्डर के विरोध में गया में वात्सली निर्भया शक्ति संगठन की महिलाओं ने उठाई तलवार.

हैदराबाद गैंगरेप व मर्डर के विरोध में गया में वात्सली निर्भया शक्ति संगठन की महिलाओं ने उठाई तलवार.

वात्सली निर्भया शक्ति नाम की संस्था ने ऐलान किया है कि गया जिले में सभी इच्छुक लड़कियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देगी और इसके लिए तैयारी की जा रही है.

गया. हैदराबाद में गैंगरेप (Hyderabad Gang Rape) के बाद मर्डर मामले में महिलाओं का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा. जगह-जगह आरोपियों को फांसी और श्रदांजलि देने के लिए कैंडल मार्च और मौन जुलूस निकालकर आक्रोश जता रहे हैं. अब गया (Gaya) की महिलाओं ने अपने गुस्से का इजहार अलग तरीके से किया. यहां की महिलाओं ने मृतक को श्रदांजलि दी, लेकिन न तो मोमबत्ती जलाकर और न फूल अर्पण कर, बल्कि महिलाओं ने अपने हाथों में तलवार लेकर श्रद्धांजलि दी. वात्सली निर्भया शक्ति नाम संगठन से जुड़ी महिलाओं ने इस श्रधांजलि सभा का आयोजन किया था. महिलाओं ने सरकार से त्वरित कार्रवाई करने और दोषियों को फांसी देने की मांग की.


सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देगी संस्था

संस्था की संस्थापिका सत्यवती कुमारी गुप्ता ने बताया कि हमारी ये श्रद्धांजलि सभा देश के उन दुराचारियों को संदेश देना चाहती है कि होश में आओ अब नारी शक्ति तलवार से बात करेगी.  हमारी संस्था गया जिले में सभी इच्छुक लड़कियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देगी और इसके लिए तैयारी की जा रही है.


महिलाओं को जागरूक होने की जरूरत

उन्होंने बताया कि हम सभी महिलाओं को ऐसे दुराचारियों से बचने के लिए लड़कियों को सेल्फ डिफेंस सीखने की जरूरत है, हमलोगों ने तलवार से श्रधांजलि  देकर नारी शक्ति को जागृत करने का प्रयास किया. उन्होंने कहा कि सभी महिलाओं से अपील करती हूं आप सब आगे आएं. आज महिलाओं  को सुरक्षा के लिए खुद से जागने की जरूरत है.


'शूट एट साइट' की उठी मांग

संस्था की सदस्य विदुषी गुप्ता ने बताया कि हम सरकार से चाहते है कठोर कानून बनाकर आरोपियों को सरेआम फांसी दी जाए ताकि किसी ओर को ऐसा गुनाह करने से पहले सोचे. जबतक ऐसे दरिंदों के अंदर डर पैदा नहीं होगा ऐसी घटनाएं होती रहेंगी. ऐसे दरिंदों को शूट एट साइट कर देना चाहिए. हम भी अपनी बेटी को स्कूल भेजते हैं तो हमेशा डर लगा हुआ रहता है.


ये भी पढ़ें

Tags: Bihar News, Gang Rape, Gaya news, Murder

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर