• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • 'मंदिर बनाने में सहयोग करें मुस्लिम नहीं तो गुरु गोविंद सिंह की तरह जवाब देगा हिंदू'

'मंदिर बनाने में सहयोग करें मुस्लिम नहीं तो गुरु गोविंद सिंह की तरह जवाब देगा हिंदू'

गिरिराज सिंह (फाइल फोटो)

गिरिराज सिंह (फाइल फोटो)

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि संत समाज को एकजुट होकर हिन्दुओं को जागरूक करना चाहिए. अगर देश के 100 करोड़ हिन्दू जागरूक हो गए तो अयोध्या,काशी और मथुरा में मंदिर बनाने के लिए किसी कोर्ट और सरकार की जरूरत नहीं पड़ेगी.

  • Share this:
    केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राम मंदिर के मसले पर विवादित बयान दिया है. उन्‍होंने मुस्लिम समुदाय से कहा कि वे अयोध्या, काशी और मथुरा में भव्य मंदिर निर्माण में सहयोग करें. अब देश के हिन्दुओं के सब्र की सीमा टूट रही है. ऐसा नहीं होने पर देश के 100 करोड़ हिन्दू अपनी-अपनी आस्था के लिए गुरु गोविंद सिंह की तरह ही प्रतिकार करने पर विवश हो जाएगा. उन्‍होंने गया में चल रहे संत सम्‍मेलन में यह बयान दिया.

    केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि संत समाज को एकजुट होकर हिन्दू समुदाय को जागरूक करना चाहिए. अगर देश के 100 करोड़ हिन्दू जागरूक हो गए तो अयोध्या,काशी और मथुरा में मंदिर बनाने के लिए किसी कोर्ट और सरकार की जरूरत नहीं पड़ेगी.

    उन्होंने मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों से कहा कि वे आयोध्या, काशी और मधुरा में भव्य मंदिर का निर्माण कराने में आगे बढ़कर सहयोग करें. ऐसा नहीं होने पर देश का 100 करोड़ हिन्दू अपनी आस्था के लिए गुरू गोविंद सिंह की तरह ही प्रतिकार करने को विवश हो जाएगा.

    ये भी पढ़ें-  एनडीए छोड़ने को लेकर अपनी ही पार्टी में ‘अकेले’ पड़े उपेन्द्र कुशवाहा !

    बता दें कि गया के टेकुना फार्म के बीआईटी परिसर में आयोजित तीन दिवसीय संत समरसता संगम में बिहार-झारंखड के साथ ही ​अयोध्या से एक हजार से ज्यादा महिला व पुरुष संत आये हुए हैं.

    इनके बीच अलग-अलग संस्था को एक साथ लाकर संत समाज की ताकत को बढ़ाने पर विचार हो रहा है. इस संगम में राम मंदिर निर्माण को लेकर कई संत केन्द्र की मोदी सरकार से अध्यादेश लाने की अपील कर रहे हैं.

    ये भी पढ़ें-  संसद के शीतकालीन सत्र से पहले मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं कुशवाहा!

    रिपोर्ट- अरुण कुमार चौरसिया

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज