लाइव टीवी

CAA पर सियासत! गया में योगी की जनसभा तो विरोध के लिए धरने में शामिल होंगे तेजस्वी

Arun Chaurasia | News18 Bihar
Updated: January 14, 2020, 10:55 AM IST
CAA पर सियासत! गया में योगी की जनसभा तो विरोध के लिए धरने में शामिल होंगे तेजस्वी
गया में योगी आदित्यनाथ की जनसभा तो धरने में शामिल होंगे तेजस्वी यादव

योगी आदित्यनाथ की जनसभा में बिहार सरकार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, बिहार सरकार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार समेत पार्टी के कई नेता शामिल होंगे.

  • Share this:
गया. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर राजनीति अपने चरम सीमा पर है. बिहार के गया में इसी मसले को लेकर आज एक साथ समर्थनक और विरोध के नारे गूंजने जा रहे हैं. दरअसल सीएए कानून के समर्थन में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditynath) आज गांधी मैदान में बड़ी जन जागरुकता जनसभा को संबोधित करेंगे, वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi yadav) इसके विरोध में धरने पर बैठेंगे. योगी आदित्यनाथ कानून पर विशेष रूप से चर्चा करते हुए इसे देशहित मैं भारत सरकार का महत्वपूर्ण कदम बताने की कोशिश करेंगे. वहीं तेजस्वी यादव इसकी खामियों को गिनाएंगे.

योगी आदित्यनाथ की जनसभा में बिहार सरकार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, बिहार सरकार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार समेत पार्टी के कई नेता शामिल होंगे. वहीं दूसरी ओर सीएए  कानून के विरोध में बिहार विधानसभा में विरोधी दल के नेता तेजस्वी यादव शांतिबाग में आयोजित अनिश्चितकालीन धरना में शामिल होंगे और इस कानून को देश विरोधी होने को लेकर अपने तर्क देंगे.

गौरतलब है कि शांतिबाग में यह धरना 29 दिसंबर से ही चल रहा है जिसमें विरोधी दल के कई नेता शामिल हो चुके हैं. अभी तक इस अनिश्चितकालीन धरना में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, पूर्व सीएम जीतनराम मांझी, पूर्व सांसद सह जाप नेता पप्पू यादव समेत कई अन्य नेता शामिल हो चुके हैं.

वही सीएए कानून को लेकर गया की जनता भी अलग-अलग तरह की चर्चा कर रही है. गया में इस कानून के समर्थन में रैलियां निकल चुकी है वहीं विरोध में भी कई रैलियां निकली है. विरोध में निकली रैली में हिंसा भी हुई है और पुलिस ने हिंसा करने वाले पर कार्रवाई भी की है.

ऐसी संभावना है कि योगी आदित्यनाथ की जनसभा और तेजस्वी यादव के अनिश्चितकालीन धरना में शामिल होने के बाद भी गया में इस कानून को लेकर राजनीति जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 10:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर