Home /News /bihar /

बिहार में बालिका सुधार गृह पर फिर से दाग! युवती ने कोर्ट को सुनाई यौन शोषण की दास्तान

बिहार में बालिका सुधार गृह पर फिर से दाग! युवती ने कोर्ट को सुनाई यौन शोषण की दास्तान

बिहार के गया स्थित शेल्टर होम पर एक युवती ने संगीन आरोप लगाए हैं (सांकेतिक तस्वीर)

बिहार के गया स्थित शेल्टर होम पर एक युवती ने संगीन आरोप लगाए हैं (सांकेतिक तस्वीर)

Gaya News: शेल्टर होम पर लगे आरोप का किस्सा बिहार के गया से जुड़ा है. नवादा की युवती को किसी केस में गया स्थित शेल्टर होम में रखा गया था, जहां के कर्मचारियों पर युवती ने यौन शोषण करने के आरोप लगाए हैं.

गया. बिहार में एक बार फिर से बालिका सुधार गृह (Bihar Shelter Home Case) पर संगीन आरोप लगे हैं. मामला गया से जुड़ा है, जहां नवादा की युवती ने बालिका गृह (Gaya Shelter Home) के कर्मचारियों पर यौन शोषण के संगीन आरोप लगाए हैं. नवादा कोर्ट के आदेश पर युवती को बोधगया के बालिका गृह में रखा गया था. 10 अगस्त को उसके परिजनों द्वारा नवादा ले जाने के बाद युवती ने कोर्ट में आवेदन देकर अपने साथ हुए यौन शोषण का खुलासा किया है.

किसी मामले को लेकर नवादा सिविल कोर्ट के द्वारा युवती को बोधगया के बालिका गृह में रखने का आदेश दिया गया था. इसके बाद उसे 13 जुलाई से 10 अगस्त तक बोधगया के बालिका गृह में रखा गया था. इस दौरान जब लड़की को 10 अगस्त को उसके परिजनों द्वारा नवादा ले जाया गया, तब युवती ने नवादा सिविल कोर्ट में एक पत्र देकर अपने साथ हुए यौन शोषण के मामले को बताया. यह आरोप बालिका गृह में रहे मैडम और कुछ कर्मियों पर लगाया है. युवती का आरोप है कि वहां रहे कर्मियों ने उसके साथ गलत किया है.

आरोपों के मुताबिक रात में खाने के दौरान कुछ नशीली दवाइयां दी जाती थी. इस दौरान उसके साथ गलत काम किया जाता था और जब युवती ने इसकी शिकायत बालिका गृह की मैडम से की तो युवती को ही डराया धमकाया जाता था और उसे चुप करा दिया जाता था. शिकायत में युवती ने यह भी लिखा है कि है कि उसके साथ-साथ कुछ अन्य लड़कियों के साथ भी इस तरह के काम किए जाते थे.

इस मामले में बाल शिक्षण इकाई गया के सहायक निदेशक दिवेश कुमार से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि बालिका गृह में किसी प्रकार का यौन शोषण की बात पूरी तरह गलत है. अभी तक हमें भी इस बात की जानकारी भी नहीं दी गई है कि युवती के साथ यौन शोषण किया गया है. उन्होंने कहा कि अगर हमें कोई शिकायत मिलती है तो उसपर कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Bihar News, Gaya news, Muzaffarpur Shelter Home Rape Case

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर