लाइव टीवी

Mid Day Meal में मिली मरी हुई छिपकली, 100 से ज्यादा बच्चों की तबियत खराब

arun kumar | News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 6:59 PM IST
Mid Day Meal में मिली मरी हुई छिपकली, 100 से ज्यादा बच्चों की तबियत खराब
स्कूल की ही एक छात्रा पूनम कुमारी ने बताया कि उसकी सहेली सलोनी की थाली में मरी हुई छिपकली मिली थी. (फाइल फोटो)

गया के सरकारी स्कूल में छात्रा की थाली में थी मरी हुई छिपकली, 100 से ज्यादा बच्चों की तबियत बिगड़ने के बाद ले जाया गया अस्पताल.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 6:59 PM IST
  • Share this:
गया. बिहार में गया जिले के वजीरगंज के बढही बिगहा स्कूल में बच्चों को परोसे गए मिड डे मील (Mid Day Meal) मरी हुई छिपकली (Lizard) मिलने के बाद अफरा तफरी मच गई. इस भोजन को खाने के बाद छात्र-छात्राओं ने गले में जलन और उल्टी की शिकायत की. 100 से ज्यादा बच्चों का आनन-फानने में वजीरगंज सीएचसी पहुंचाया गया. जहां पर सभी की जांच की गई और दवाईयां दी गई. इनमें से अधिकतर बच्चों की हालत सामान्य है और उन्हें दवाई व इंजेक्‍शन दे दिया गया है. वहीं कुछ का इलाज अभी भी चल रहा है.

बच्ची की थाली में मिली छिपकली
स्कूल की ही एक छात्रा पूनम कुमारी ने बताया कि उसकी सहेली सलोनी की थाली में मरी हुई छिपकली मिली थी. जिसकी सूचना प्रधानाध्यपक अखिलेश को दी गई. इस पर अखिलेश ने सलोनी को खाना फेंक देने को कहा लेकिन दूसरे बच्चों को ऐसा नहीं कहा, जिसके चलते बच्चों ने खाना खा लिया और बाद में उनके गले में दर्द और उल्टी होने लगी. वहीं अखिलेश ने बताया कि छिपकली की जानकारी मिलते ही उन्होंने बच्चों को खाना छोड़ देने के लिए कह दिया था लेकिन अधिकतर बच्चों ने खाना खा लिया था. जिसके बाद कुछ बच्चों की तबियत बिगड़ी तो उन्हें अस्पताल ले जाया गया. सभी बच्चे खतरे से बाहर है.

बच्चों की तबियत बिगड़ने के बाद कुछ को अस्पताल में भर्ती भी किया गया है.


सूचना मिलते ही अस्पताल में परिजन की भीड़
मिड डे मील में छिपकली की सूचना पर अस्पताल में बच्चों के परिजन की भीड़ लग गई. अस्पताल के प्रभारी नंदलाल प्रसाद ने बताया कि 100 से ज्यादा बच्चों को इलाज किया गया है, फिलहाल सभी खतरे से बाहर हैं. कुछ का इलाज किया जा रहा है. वहीं, छिपकली मिलने के बाद अभी तक स्कूल के प्रबंधन या किसी जिम्मेदार पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

ये भी पढ़ेंः स्कूल में सिर्फ 1 छात्रा, पढ़ाने के लिए 2 शिक्षक, हर महीने का खर्च 59 हजार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 6:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर