Lockdown 4.0: गया में अंतरर्जातीय शादी, डंडे के सहारे पहनाई एक दूसरे को माला

गया में डंडे से वरमाला पहनाती हुई दुल्हन
गया में डंडे से वरमाला पहनाती हुई दुल्हन

गया में लॉक डाउन (Lockdown) के दौरान एक अनोखी शादी देखने को मिली है. दूल्हे रीतेश और दुल्हन दीपा कुमारी ने लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शादी की. दोनों एक दूसरे को डंडे में माला फंसाकर एक-दूसरे के गले में पहनाया.

  • Share this:
गया. बिहार के गया में लॉक डाउन (Lockdown) के दौरान एक अनोखी शादी देखने को मिली. दूल्हे रीतेश (Bride Ritesh) और दुल्हन दीपा कुमारी (Groom Deepa Kumari) ने लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शादी की. दोनों ने एक दूसरे को डंडे में माला फंसाकर एक-दूसरे को पहनाया. दोनों ने शादी के दौरान मास्क भी लगाया हुआ था. रीतेश और दीपा कुमारी पिछले छह सालों से एक दूसरे के प्रेम में हैं.

परिवार के 10-10 सदस्य हुए शामिल

प्रशासन से अनुमति लेकर दोनों ने गया के मंगलागौरी मंदिर में अपने परिजनों की उपस्थिति में मुंह पर मास्क लगाकर एक दूसरे को डंडे का सहारा लेकर वरमाला पहनाया. इस शादी में वर और वधू पक्ष के परिवार के 10-10 सदस्य शामिल हुए. शादी के बाद मंदिर में परिवार के सदस्यों और पुजारियों का मुंह मीठा कराया गया.



अंतरर्जातीय शादी के लिए पहले नहीं था दोनों पक्ष राजी
लॉकडाउन में बिना किसी दहेज के हुए इस अन्तर्रजातीय शादी से वर वधू के साथ ही पूरे परिवार के लोग खुश है. दुल्हा रीतेश ने बताया कोचिंग में पढ़ाई के दौरान एक दूसरे से परिचय हुआ और फिर उनलोगो के मिलना जुलना शुरू हुआ. करीब छह साल बाद दोनों ने अपने परिजन को शादी के लिए मनाया. दोनो की अलग-अलग जाति होने से पहले तो परिवार के लोगों ने मना शादी के लिए रजामंदी नहीं दी थी, लेकिन बाद में दोनों परिवार के लोग राजी हो गए.

लॉकडाउन के चलते दो बार शादी की तारीख टाली गई

दोनों की शादी अप्रैल महीने में होनी तय हुई थी, लेकिन लॉकडाउन के चलते शादी की तारीख आगे बढ़ाकर 17 मई निश्चित की गई. हालांकि मई महीने की 18 तारीख तक लॉकडाउन होने के चलते दोनों पक्षों ने प्रशासन से शादी की अनुमति ली और मंदिर में रस्में पूरी की. शादी के बाद दुल्हन दीपा कुमारी ने बताया कि दोनों एक ही कोचिंग सेंटर में पढ़ते थे. इस दौरान हम दोनों की जान—पहचान बढ़ गई ओर बात शादी तक आ गई.

ये भी पढ़ें: बिहार में मधुमक्खीपालकों का बनेगा डेटाबेस, सरकार ने किया 500 करोड़ का प्रावधान

मर्डर की दोहरी वारदातों से सहमा रोहतास, RJD नेता के बाद अब किसान की हत्या
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज