कलक्टर बनना चाहती है नक्सलियों के गढ़ में पली-बढ़ी मधुमाला, मैट्रिक परीक्षा में टॉप 10 में बनाई जगह
Gaya News in Hindi

कलक्टर बनना चाहती है नक्सलियों के गढ़ में पली-बढ़ी मधुमाला, मैट्रिक परीक्षा में टॉप 10 में बनाई जगह
मैट्रिक परीक्षा में गया की मधुबाला ने टॉप 10 में स्थान हासिल किया है.

नक्सल प्रभावित क्षेत्र डुमरिया के कोल्हूबार पंचायत के शिवपुर की एक साधारण परिवार की छात्रा मधुमाला के राज्य स्तर पर टॉप टेन में जगह बनाने पर जिला के शिक्षा पदाधिकारी के साथ ही डीएम अभिषेक सिंह ने शुभकामनाएं दी हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
गया. नक्सलियों के रेड जोन (Naxalites Red Zone) में रहनेवाली मधुमाला ने 471 अंक लाकर बिहार बोर्ड (Bihar Board ) की मैट्रिक परीक्षा के परिणा में टॉप टेन में जगह बनायी है. बचपन से ही एके-47 जैसे हथियारों की फायरिंग और नक्सली- पुलिस मुठभेड़ में बीच बड़ी हुई मधुमाला सिविल सर्विस की तैयारी करके कलक्टर बनकर वह अपने जैसे पिछड़े इलाकों में शिक्षा और विकास की रफ्तार तेज करना चाहती है. न्यूज़ -18 से बात करते हुए मधुमाला ने कहा कि उनका इलाका काफी पिछड़ा हुआ है. इस वजह से ही नक्सली उनके इलाके को रेड जोन बनाए हुए थे. इस बीच सरकार के द्वारा कई काम किए गए हैं जिसके बाद स्थिति बदल रही है. उसकी भी इच्छा है कि वह प्रशासनिक अधिकारी बनकर समाज और देश के विकास में अपना योगदान कर सके.

बहुमुखी प्रतिभा की धनी है मधुमाला

राज्य स्तर पर टॉप-10 में जगह बनाने से मधुमाला के माता-पिता के साथ ही पूरे गांव के लोग खुश हैं. पिता उदय कुमार और मां सुमित्रा देवी ने बताया कि उनकी दूसरी बेटी मधुमाला बचपन से ही कुशाग्र बुद्धि की है. वह पढ़ाई के साथ ही कई प्रतियोगिता में शामिल होकर पुरस्कार जीती है. शुरू में वह करीब  5 किलोमीटर की दूरी पर अवस्थित स्कूल पैदल ही जाती थी. इस बीच एक प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने पर साइकिल गिफ्ट किया गया, जिसका उपयोग वह स्कूल जाने में करती है.



उनलोगों की इच्छा है कि उनकी बेटी आईएएस बनने के अपने सपने  पूरा करे और इसके लिए वे लोग हरसंभव सहयोग को तैयार हैं. . इसके लिए वह अभी से ही तैयारी करना चाहती है और अपने अभिभावकों के साथ ही जिला के अधिकारियों का मार्गदर्शन चाहती है.



मधुबाला के परिजन व अन्य.


वहीं गांव के युवक मुकुल कुमार ने बताया की मधुमाला ने उनके गांव को सुर्खियों में ला दिया है और यहां ग्रामीण मधुमाला की तरह ही अपने बच्चे को पढ़ाने को लेकर चर्चा करने लगे हैं.

डीएम समेत कई लोगों ने दी शुभकामनाएं

नक्सल प्रभावित क्षेत्र डुमरिया के कोल्हूबार पंचायत के शिवपुर की एक साधारण परिवार की छात्रा मधुमाला के राज्य स्तर पर टॉप टेन में जगह बनाने पर जिला के शिक्षा पदाधिकारी के साथ ही डीएम अभिषेक सिंह ने शुभकामनाएं दी है. कई सामाजिक संगठन द्वारा सम्मानित किया जा रहा है.

डीएम अभिषेक सिंह ने कहा कि मधुमाला ने जिला को गौरवान्वित किया है और इसके साथ ही  नक्सल प्रभावित क्षेत्र के लोगों के साथ-साथ संपूर्ण समाज को भी एक संदेश दिया है कि यदि इंसान ठान ले तो आकाश में भी सुराख कर सकता है. किसान उच्च विद्यालय, शिवनगर, देवचंद डीह नंदई की सफल छात्रा को सरकार द्वारा दी जाने वाली पारितोषिक के साथ ही व्यक्तिगत रुप से उसे उसके सपनों को पूरा करने में वे मार्गदर्शन करेंगे.

ये भी पढ़ें-

बरसात में इस बार भी राम भरोसे रहेगा पटना! मानसून से पहले नगर विकास विभाग ने खड़े किए हाथ

Bihar Weather Alert: बिहार के इन इलाकों में हो सकती है बारिश, Heat Wave पर यह है भविष्यवाणी
First published: May 29, 2020, 2:57 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading