Home /News /bihar /

बिहार का बहुत बड़ा कन्वेंशन सेंटर बनकर तैयार, 2000 से भी अधिक लोगों के एक साथ बैठने की क्षमता

बिहार का बहुत बड़ा कन्वेंशन सेंटर बनकर तैयार, 2000 से भी अधिक लोगों के एक साथ बैठने की क्षमता

बोधगया स्थित महाबोधि कन्वेंसन सेंटर का आइएस अधिकारी कुमार रवि ने निरीक्षण किया.

बोधगया स्थित महाबोधि कन्वेंसन सेंटर का आइएस अधिकारी कुमार रवि ने निरीक्षण किया.

Gaya News: महाबोधि कन्वेंशन सेंटर बिहार के गया जिले के बोधगया में बन रहा है. इसका निर्माण करीब-करीब पूरा कर लिया गया है. इस महाबोधि कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन करीब 15 दिन में किया जा सकता है. बीते 26 नवंबर को इसका निरीक्षण करने के बाद आइएएस कुमार रवि ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसकी खूबसूरत तस्वीर भी साझा की थी.

अधिक पढ़ें ...

    गया. बिहार में ऐसा कन्वेंशन सेंटर बनकर तैयार हो गया जिसमें 2000 से भी अधिक लोग एक साथ बैठ सकेंगे. इस मॉडर्न कन्वेंशन सेंटर में एक ऑडिटोरियम (Auditorium) यानी सभागार भी है जिसमें 500 से अधिक लोगों के बैठने की क्षमता है. इसके साथ-साथ इस कन्वेंशन सेंटर में 100 गेस्ट हाउस की भी निर्माण किया गया है. बोधगया में बन रहे इस शानदार महाबोधि कन्वेंशन सेंटर (Mahabodhi Convention Center) यानी महाबोधि सम्मेलन केंद्र का काम लगभग पूरा हो चुका है. 136 करोड़ की लागत से इस शानदार कन्वेंशन सेंटर की संरचना अपने आप में बहुत ही खास है.

    बता दें कि महाबोधि कन्वेंशन सेंटर बिहार के गया जिले के बोधगया में बन रहा है. इसका निर्माण करीब-करीब पूरा कर लिया गया है. इस महाबोधि कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन करीब 15 दिन में किया जा सकता है. बीते 26 नवंबर को इसका निरीक्षण करने के बाद आइएएस कुमार रवि ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसकी खूबसूरत तस्वीर भी साझा की थी.

    आइएस अधिकारी ने अपने ट्विटर अकाउंट में लिखा कि महाबोधि कन्वेन्शन केंद्र बोधगया में 200 और 500 क्षमता वाले दो ऑडिटॉरीयम हॉल का निर्माण अंतिम चरण में है जिसका निरीक्षण किया गया. इस चिर प्रतीक्षित कन्वेन्शन केंद्र से बोधगया में बड़े आयोजनों के लिए सुलभ स्थल उपलब्ध हो जाएगा.

    Tags: Bihar News, Gaya news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर