गया में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, पति पर लगा आरोप

शुक्रवार देर रात को पति-पत्नी के बीच काफी देर तक किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी.
शुक्रवार देर रात को पति-पत्नी के बीच काफी देर तक किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी.

घटना की सूचना के बाद डेल्हा थाना (Delha Police Station) की पुलिस खरखुरा पहुंची और शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल अस्पताल भेज दिया.

  • Share this:
गया. बिहार के गया (Gaya) शहर के डेल्हा थाना क्षेत्र के खरखुरा में एक विवाहिता की हत्या (Murder) कर दी गई. हत्या का आरोप ससुराल वालों पर लगा है. मृत विवाहिता का नाम 21 वर्षीय सुधा कुमारी  है. मृतक के मायके वाले कोतवाली थाना क्षेत्र के गोलबगीचा (Golbagicha) के रहने वाले हैं. परिजनों का आरोप है कि ससुराल वालों ने दहेज की डिमांड पूरी नहीं किये जाने पर गला घोंटकर हत्या की घटना को अंजाम दिया. पीड़ित परिवार ने मृतका के पति विशाल यादव और ससुर समेत अन्य पर हत्या का आरोप लगाया है


घटना की सूचना के बाद डेल्हा थाना की पुलिस खरखुरा पहुंची और शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल अस्पताल भेज दिया. मृतका के पिता ने बताया कि बेटी की शादी खरखुरा में विशाल कुमार के साथ 2018 में हुई थी. शादी के बाद से दहेज मांगी जा रही थी. दो-तीन बार में 5 लाख रुपये दिए. फिर भी लगातार दहेज की मांग जारी रखा. इसके अलावा सुधा कुमारी के साथ मारपीट भी की जाती थी.


घर में छिपा कर फरार हो गए
पीड़ित पिता के अनुसार, इसी बीच ससुराल वालों द्वारा बुधवार को सुधा कुमारी की हत्या कर दी गई और घर में छिपा कर फरार हो गए. घटना को लेकर पति, ससुर, ननद, बहनोई के खिलाफ डेल्हा थाना में मामला दर्ज कराया गया है. वहीं,  मृतका की मां बिना देवी ने हत्या के आरोपी को कड़ी सजा की मांग की है. वहीं, डेल्हा थाना पुलिस ने बताया कि विवाहिता के शव को खरखुरा से बरामद किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.




लड़की को बहुत टॉर्चर करते थे
बिना देवी ने बताया कि लड़का और उनके परिवार वाले लड़की को टॉर्चर करते थे. जब मैंने कल बेटी से बात करने के लिए फोन किया तो किसी ने नहीं उठाया. फिर, शाम में 6 बजे दामाद ने फोन किया सुधा की तबियत खराब है. जब आकर देखा तो घर के गोशाला में मेरी बेटी का शव ऐसे ही फेका हुआ था. घर के सभी सदस्य फरार थे. मां ने कहा कि दामाद ने दहेज के पैसे से घर बनाया और बुलेट गाड़ी भी खरीदी. साथ ही वह मेरी बेटी से कहता था कि मां से और पैसे मांगो, नहीं तो जान मार देंगे.


 डेल्हा थाना के सिपाही रमेश सिंह ने बताया कि महिला का शव बरामद किया गया है. परिजनों ने आरोप लगाया है कि उसकी हत्या गला दबाकर की गई है. फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल में लाया गया है, जिसके बाद परिजनों को सौंप दिया जाएगा.


रिपोर्ट- एलन लिली

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज