गया: प्रवासी मजदूरों ने गुरारू स्टेशन पर किया हंगामा और पथराव, सामने से आ रही थी मालगाड़ी, ड्राइवर ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक

प्रवासी मजदूरों ने गुरारू स्टेशन पर किया हंगामा और पथराव (फाइल फोटो)

स्टेशन पर हंगामा की सूचना के बाद गुरारु थाना की पुलिस (Police) मौके पर पहुंची और प्रवासी मजदूरों को शांत कराया. पुलिसकर्मियों ने सभी प्रवासी मजदूरों को ट्रेन पर बैठाया. इस दौरान पुलिस को थोड़ी सख्ती भी करनी पड़ी.

  • Share this:
गया. श्रमिक स्पेशल ट्रेन (Shramik Special Train) से विभिन्न प्रदेशों से आ रहे मजदूरों के हंगामा का सिलसिला जारी है. इस क्रम में मुंबई से गया आ रही स्पेशल श्रमिक ट्रेन के प्रवासी मजदूरों ने गुरारू स्टेशन पर जमकर हंगामा और पथराव (Stone Pelting) किया. मजदूरों के हंगामे को देखते हुए स्टेशन के रेल कर्मचारियों ने गेट बंद कर खुद की जान बचाई. इस दौरान प्रवासी मजदूर ट्रेन में खाना और पानी की मुकम्मल व्यवस्था नहीं होने का आरोप लगा रहे थे.

मजदूरों की भीड़ से कई लोग स्टेशन परिसर में आग लगाने की भी धमकी दे रहे थे पर उसी भीड़ में से कुछ मजदूरो ने उन्हें ऐसा करने से रोकते हुए डांट कर भगा दिया. मजदूरों का यह हंगामा काफी देर तक गुरारू स्टेशन पर चलता रहा और गाड़ी करीब 55 मिनट तक स्टेशन पर खड़ी रही.

मालगाड़ी के ड्राइवर की सूझ-बूझ से टला बड़ा हादसा
हंगामा कर रहे मजदूर की श्रमिक स्पेशल ट्रेन गुरारु स्टेशन पर डाउन लाइन पर खड़ी थी और इस बीच अपलाइन से एक मालगाड़ी गुजर रही थी. उसी पटरी के सामने सैकड़ों की संख्या में मजदूर खड़ा हो गए और कुछ शरारती मजदूरों ने पथराव करना शुरू कर दिया इस बीच मालगाड़ी के ड्राइवर ने पटरी पर भीड़ को देखते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी को रोका जिससे बड़ी दुर्घटना होने से बच गई. क्योंकि मालगाड़ी काफी स्पीड से रनथ्रू गुरारू स्टेशन को पार कर रही थी, अगर मालगाड़ी नहीं रुकती तो कई मजदूर इसकी चपेट में एक जाते और एक बड़ा हादसा हो जाता.

गुरारु थाना के मोर्चा संभालने पर शांत हुआ मामला
स्टेशन पर हंगामा की सूचना के बाद गुरारु थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और प्रवासी मजदूरों को शांत कराया. पुलिसकर्मियों ने सभी प्रवासी मजदूरों को ट्रेन पर बैठाया. इस दौरान पुलिस को थोड़ी सख्ती भी करनी पड़ी. हंगामा की वजह से स्पेशल ट्रेन काफी देर बाद गुरारु स्टेशन से गया के लिए प्रस्थान कर पाई.

ये भी पढ़ें: बिहार विधानसभा चुनाव में ऑनलाइन वोटिंग होगी या नहीं, जानें निर्वाचन आयोग ने क्या कहा!

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.