लाइव टीवी

खनन माफियाओं ने जांच टीम की गाड़ी को रौंदा, सैप जवान समेत चार की मौत
Gaya News in Hindi

arun chourasia | News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 10:46 AM IST
खनन माफियाओं ने जांच टीम की गाड़ी को रौंदा, सैप जवान समेत चार की मौत
गया में सड़क हादसा

इस मामले में जब खनन विभाग के अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई तो किसी ने कुछ बताने से इनकार कर दिया

  • Share this:
गया. बिहार के गया (Gaya) में खनन माफियाओं ने जांच टीम की गाड़ी को कुचल दिया. इस घटना में  खनन विभाग (Mining Mafia) की ड्यूटी पर तैनात दो होमगार्ड जवान, एक सैप जवान और विभाग के निजी ड्राइवर की मौत हो गई. घटना गुरुवार की देर रात की है. घटना को अंजाम देने के बाद हाइवा का ड्राइवर ट्रक को छोड़कर फरार हो गया. हादसा जिले के पंचानपुर थाना के गया-टिकारी मार्ग के धर्मशाला के पास हुई.

चेकिंग के लिए निकली थी खनन विभाग की टीम

खनन विभाग के इंस्पेक्टर तीन गाड़ियों के साथ अवैध धुलाई को लेकर चेकिंग के लिए निकले थे. वो गया से टिकारी के रास्ते में धर्मशाला के पास रुके हुए थे. इसी दौरान मोरम ले जा रहे हाइवा ट्रक को इन लोगों ने हाथ देखकर रोकने की कोशिश की पर हाईवा के ड्राइवर ने गाड़ी रोकने की बजाय खनन विभाग की गाड़ी को ही टक्कर मार दी जिससे खनन विभाग की गाड़ी क्षतिग्रस्त होते हुए पलट गई और सभी चारों उसमें फंस गए.



दूसरी गाड़ी में थे इंस्पेक्टर तो बची जान



खनन विभाग के इंस्पेक्टर दूसरी गाड़ी में थे इसलिए उन्हें किसी तरह की चोट नहीं लगी है. घटना की सूचना के बाद खनन विभाग के वरीय अधिकारियों के साथ ही एसएसपी राजीव मिश्रा और कई पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए एएनएमसीएच भेज दिया. एसएसपी राजीव मिश्रा ने कहा कि खनन विभाग के अधिकारियों के द्वारा लिखित शिकायत के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी. इस मामले में जब खनन विभाग के अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई तो किसी ने कुछ बताने से इनकार कर दिया

मृतक के परिजनों ने मांगा मुआवजा

घटना की सूचना के बाद एएनएमसीएच पहुंचे मृतक के परिजनो का रो-रोकर बुरा हाल है. इनलोगों ने विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उचित जांच और मुआवजा की मांग की है. निजी ड्राइवर चंदन के परिजन ने सिकरिया मोड़ के पास सड़क जाम कर प्रशासन से उचित मुआवजा की मांग की है. चंदन निजी ड्राइवर के रूप में खनन विभाग में काम करता था और उसके परिजनों की मांग है कि होमगार्ड और सैप जवान के साथ ही उसकी मौत हुई है इसलिए उसके परिवार को भी समान रूप से मुआवजा दिया जाए.

ये भी पढ़ें- Lockdown में क्राइम आउट ऑफ कंट्रोल, 24 घंटे के दौरान बिहार में छह लोगों की हत्या

ये भी पढ़ें- बिहार से चलने वाली इन 22 ट्रेनों के लिए शुरू हुआ आज से रिजर्वेशन, स्टेशन पर भी मिलेगा टिकट

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 6:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading