गया: उपद्रवियों ने पुलिस की गाड़ी पर किया पथराव तो करनी पड़ी हवाई फायरिंग
Gaya News in Hindi

गया: उपद्रवियों ने पुलिस की गाड़ी पर किया पथराव तो करनी पड़ी हवाई फायरिंग
गया में हंगामा करते हुए लोगों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज.

एसएसपी राजीव मिश्रा ने कहा कि परिजनों की शिकायत और घटनास्थल से मिले साक्ष्य एवं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस कार्रवाई करेगी. वहीं विधि व्यवस्था भंग करनेवाले के खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
गया. गया के फतेहपुर थाना के करियादपुर में कई घंटे तक सड़क जाम रहा जिले हटाने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज और हवाई फायरिंग करनी पड़ी.इस दौरान भीड़ ने पथराव करते हुए पुलिस की गाड़ी को नुकसान पहुंचाया. मृतक सोनू के परिजनों का आरोप है कि कल शाम में उसके बाईक से एक व्यक्ति का हल्की चोट लग गयी जिसके बाद उसके परिजनों और असमाजिक तत्वों ने लोहे के रड से पिटाई की जिसकी वजह से उसकी इलाज के दौरान मौत हो गयी थी. कई घंटों तक सड़क जाम और
हंगामा की सूचना के बाद एसएसपी राजीव मिश्रा और सिटी एसपी राकेश कुमार समेत कई थाना की पुलिस मौके पह पहुंची और कार्रवाई का आश्वासन देते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के
लिए एएऩएमसीएच भेज दिया. इस बीच सैकड़ों की संख्या में लोग लगातार हंगामा कर रहे थे जिसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया जिसकी प्रतिक्रिया में लोगों ने पथराव शुरू कर दिया. फिर पुलिस को भी हवाई फायरिंग करनी पड़ी.

मिली जानकारी के अऩुसार सोमवार की शाम में फतेहपुर का जगन्नाथपुर निवासी राहुल उर्फ सोनू बाइक से घर जा रहा था और उसकी बाइक से अपने नाती के साथ सड़क पार कर रहे अरगा गांव निवासी मो कलीम को ठोकर लग गयी जिसमें तीनों घायल हो गये. गंभीर रूप से घायल राहुल को जयप्रकाश नारायण अस्पताल भेजा गया जहां उसकी मौत हो गयी जबकि मो कलीम और उसका नाती भी घायल हो गया था.



इस बीच राहुल के परिजनों ने सड़क दुर्घटना के बाद मो कलीम के परिजनों पर लोहे के रड से मारपीट का आरोप लगाते हुए मंगलवार की सुबह करियादपुर के पास सड़क जाम कर दिया. जिसमें मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गयी. मामले की गंभीरता के दखते हुए स्थानीय फतेहपुर थाना के साथ ही बारी-बारी से स्थानीय डीएसपी, सिटी एसपी और एसएससपी खुद मौके पर पहुंचे और परिजन की शिकायत एवं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करने का आश्वासन देते हुए शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए एएनएमसीएच भेज दिया पर कुछ असमाजिक तत्व जाम हटाने को तैयार नहीं हुए जिसके बाद पुलिस द्वारा हल्का बल प्रयोग किया गया.



उपद्रवियों के पथराव में क्षतिग्रस्त पुलिस वैन


पुलिस कार्रवाई का प्रतिकार करते हुए कई लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया जिसमें पुलिस की गाड़ी के शीशे टूट गये और दोपहिया वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. पथराव के बाद पुलिस ने हवाई फायरिंग करते हुए भीड़ को खदेड़ दिया. तनाव को देखते हुए पुलिस की टीम यहां कैंप कर रही है,  वहीं कुछ असमाजिक तत्व मामले को बिगाड़ने की अभी भी कोशिश कर रहे हैं.

इस मामले पर एसएसपी राजीव मिश्रा ने कहा कि परिजनों की शिकायत और घटनास्थल से मिले साक्ष्य एवं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस कार्रवाई करेगी. वहीं विधि व्यवस्था भंग करनेवाले के खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी.

ये भी पढ़ें
First published: June 2, 2020, 3:27 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading