बिहार में भीड़ ने 4 नाबालिगों का कराया मुंडन, 5 हजार भी वसूले, VIDEO VIRAL
Gaya News in Hindi

बिहार में भीड़ ने 4 नाबालिगों का कराया मुंडन, 5 हजार भी वसूले, VIDEO VIRAL
जांच के बाद मामले में कार्रवाई होगी.

बताया जा रहा है कि भीड़ ने चारों नाबालिगों (Minor) पर मोबाइल चोरी का आरोप लगाया.  फिर मुंडन करवा कर पूरे गांव में घुमाया. पैसे (Demanded Money) भी वसूले.

  • Share this:
गया. बिहार के गया (Gaya) में भीड़ द्वारा एक बार फिर से कानून को अपने हाथ में लेने की घटना सामने आई  है. बताया जा रहा है कि मोबाइल चोरी के आरोप में चार नाबालिगों का मुंडन (Shaving of the Head) कर गांव में घुमाया गया है. इतना  ही नहीं इनके परिवार से 5- 5 हजार का आर्थिक जुर्माना भी वसूला लिया गया. घटना बाराचट्टी थाना क्षेत्र से सटे तेतरिया गांव की बताई जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, गांव के श्रवण कुमार नाम एक व्यक्ति का स्मार्टफोन चोरी हो गया था. जब इस मोबाइल फोन की खोजबीन शुरू हुई तो गांव के ही 4 नाबालिग का नाम सामने आया.

इन चारों नाबालिगों पर आरोप लगा कि वे मोबाइल को बगल के बाजार की एक दुकान में बेचने के लिए गए हुआ थे. मोबाइल बेचे जाने की सूचना के बाद  ग्रामीणों ने चारों को दबोच लिया और भारी भीड़ के सामने चारों का सिर मुंडन कर दिया. फिर गांव में घुमाते हुए इस तरह की चोरी की घटना दोबारा नहीं करने के लिए माफी मंगवाई. इस दौरान सभी चारों नाबालिगों के परिवार से 5- 5 हजार का आर्थिक दंड वसूलने  की भी बात कही जा रही है.

पुलिस से नहीं की शिकायत



सामाजिक बदनामी के डर से चारों नाबालिग के परिजनों ने पुलिस में किसी तरह की शिकायत नहीं की. वहीं चारों नाबालिग का सिर मुंडन करने की घटना का वीडियो बनाकर ग्रामीणों द्वारा वायरल भी कर दिया गया. फिर भी थाना से सटे तेतरिया गांव में हुई इस घटना की भनक बाराचट्टी पुलिस को नहीं मिल पाई.  इस संबंध में जब न्यूज़-18 की टीम ने जिले के एसएसपी राजीव मिश्रा को पूरी जानकारी दी तो उन्होंने वीडियो को बाराचट्टी थाना को फॉरवर्ड करते हुए तुरंत मामले की छानबीन करने का निर्देश दिए. जांच में चोरी की घटना के साथ ही कानून को अपने हाथ में लेने वाले आरोपियों की पहचान कर उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का भी निर्देश एसएसपी द्वारा दिया गया है.
ये भी पढ़ें: जयराम सरकार का फैसला: Asymptomatic होंगे होम आइसोलेट, कोरोना लक्षण वाले टूरिस्ट को नो एंट्री

गौरतलब है कि हाल के दिनों में जिले में कानून को अपने हाथ में लेने की कई घटना हुई है. शहर के गांधी मैदान में बाइक चोरी का आरोप लगा कर दो युवकों की भीड़ द्वारा मालवाहक गाड़ी में बांधकर पिटाई की गई थी. बाद में उसे सिविल लाइन पुलिस के हवाले किया गया था. वहीं अतरी और महकार थाना क्षेत्र में भी चोरी के आरोपी की पिटाई की गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज