बिहार के इस जिले में गर्मी ने ली 50 से अधिक जान, हालात का जायजा लेने पहुंचे कई मंत्री

अस्पताल पहुंचने वालों में कृषि मंत्री प्रेम कुमार, शिक्षा मंत्री सह जिला के प्रभारी मंत्री कृष्णंदन वर्मा, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय शामिल थे.

News18 Bihar
Updated: June 19, 2019, 4:49 PM IST
बिहार के इस जिले में गर्मी ने ली 50 से अधिक जान, हालात का जायजा लेने पहुंचे कई मंत्री
बिहार के गया अस्पताल पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय
News18 Bihar
Updated: June 19, 2019, 4:49 PM IST
बिहार के गया में भीषण गर्मी और लू का कहर लगातार जारी है. लू की चपेट में आने से अबतक 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और ये आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है इस बीच पीड़ित मरीज एवं उनके परिजनों का हाल-चाल लेने के लिए मंत्री से लेकर सांसदों का आना लगातार जारी है.

मरीजों को हो रही परेशानी

मंत्री और सांसद के साथ कार्यकर्ताओं का हुजुम स्पेशल वार्ड तक पहुंच रहा है जिससे मरीजों की परेशानियां घटने की बजाय बढ़ रही है. हालात का जायजा लेने जब बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय एएनएमसीएच पहुंचे तो उन्होंने मीडियाकर्मियों से स्पेशल वार्ड के बाहर ही इंतजार करने को कहा क्योंकि वहां मीडिया जाने से परेशानी हो जायेगी. इस दौरान मंत्री जी भाजपा कार्यकर्ताओं के हुजुम के वार्ड में जाने से रोकने की जहमत नहीं उठा सके. यही हाल कृषि मंत्री प्रेम कुमार, शिक्षा मंत्री सह जिला के प्रभारी मंत्री कृष्णनंदन वर्मा के दौरे के दौरान भी देखने को मिला.

सेल्फी लेने में व्यस्त रहे नेता जी

हद तो तब हो गई जब पूर्व सांसद पप्पू यादव कार्यकर्ताओं का हुजुम लेकर वार्ड में पहुंच गये और उनके कार्यकर्ता सेल्फी के साथ ही फेसबुक लाइव करने में व्यस्त रहे. वीआईपी नेताओं के साथ कार्यकर्ताओं के इस हुजम से लू से पीड़ित मरीज के परिजन काफी नाराज दिखे. उनकी मानें तो वीआईपी मंत्री और सांसदों के आने से मरीजों की मुश्किल कम तो नहीं हो रही है बल्कि इन कार्यकर्ताओं के हुजुम की वजह से बढ़ ही जा रही है.

बेबस दिख रहा प्रबंधन

मंत्री और उनके कार्यकर्ताओं के आगे अस्पताल प्रबंधन भी लाचार दिख रहा है. एएनएमसीएच के अधीक्षक विजय कृष्ण प्रसाद की मानें तो उनके रोकने से कार्यकर्ता नहीं रूक रहें हैं इसलिए कभी-कभी विकट स्थिति हो जाती है और इस पीरियड में कोई मरीज गंभीर हो जाय तो संभालना मुश्किल हो सकता है. मरीज के वार्ड में मंत्री और सांसद जी के साथ कार्यकर्ताओं का हुजुम,फोटोग्राफी और फेसबुक लाइव से यह सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि इनकी संवेदना मरीज से ज्यादा खुद की पब्लिसिटी है जिसमें वो सारे नियम कायदों को धत्ता बताते हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें - बच्चों की मौत से बेखबर गोवा में पार्टी मना रहे चिराग!

ये भी पढ़ें- SC पहुंचा चमकी बुखार का मामला, सोमवार को होगी सुनवाई

रिपोर्ट- अरूण चौरसिया
First published: June 19, 2019, 4:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...