• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • प्रेमिका से ब्याह रचाने के लिए मिस्बाह से प्रिंस बन गया युवक, पढें पूरी लव स्टोरी

प्रेमिका से ब्याह रचाने के लिए मिस्बाह से प्रिंस बन गया युवक, पढें पूरी लव स्टोरी

बिहार के गया में प्रेमिका से शादी रचाने के लिए मुस्लिम से हिंदू बनने वाला युवक

बिहार के गया में प्रेमिका से शादी रचाने के लिए मुस्लिम से हिंदू बनने वाला युवक

Gaya News: बिहार के गया में हुए धर्मांतरण के इस मामले की मूल वजह प्रेम-प्रसंग बताई जा रही है. हिंदू लड़की से शादी रचाने की बात कहने वाले प्रिंस जो कि पहले मिस्बाह था कि मैं अपने प्यार को पाने के लिए धर्म बदलने को भी तैयार हूं.

  • Share this:
गया. बिहार के गया में धर्मांतरण (Religion Conversion) का मामला सामने आया है. यहां अपने प्यार को पाने के लिए एक युवक ने अपना धर्म बदल दिया. मिस्बाह से प्रिंस बना यह युवक अब हिन्दू धर्म से लगाव होने की बात कह रहा है. दरअसल औरंगाबाद के मोहम्मद मिस्बाह ने धर्म और प्यार में से प्यार को चुना और प्रिंस कुमार बन गया. उसने धर्म परिवर्तन क्यों किया, जब इसके कारणों के पीछे के तक जाया गया तो पता चला कि यह मामला प्रेम प्रसंग (Gaya Love Story) से जुड़ा हुआ है. दरअसल युवक किसी हिन्दू लड़की से प्यार करता है और वह लड़की को लेकर कुछ महीने पहले ही भाग गया था.

बाद में दोनो की बरामदी हुई और लड़के पर पॉस्को के तहत मामला दर्ज कराया है लेकिन लड़की ने 164 के बयान पर खुद से लड़का का बचाव करते हुए अपनी मर्जी से साथ जाने को कहा था, जिससे लड़के को जेल नहीं हुआ. अब लड़की भी 18 साल की हो गई है लेकिन दोनों के अलग-अलग धर्म के होने के कारण शादी में काफी परेशानी हो रही थी. इसके कारण ही युवक ने मो. मिस्बाह से प्रिंस कुमार बनने के लिए एसडीओ कोर्ट में सारी कागजी कार्रवाई के बाद अपना धर्म बदल दिया है. हालांकि इस मामले में वकील भी कुछ भो बोलने से परहेज करते रहे हैं.

धर्म परिवर्तन कर मिस्बाह से प्रिंस कुमार बने युवक ने बताया कि मुझे हिन्दू धर्म से शुरू से ही लगाव रहा था. मैं खुद की अपनी मर्जी से हिन्दू धर्म अपना रहा हूं. मेरे ऊपर किसी का दबाव नहीं है. मैं अपने परिजनों को इस बारे में बता चुका हूं, उन्हें भी कोई दिक्कत नही है. मैं मो. मिस्बाह से प्रिंस कुमार बन चुका हूं. प्यार के लिए अपना धर्म बदलने वाले प्रिंस को उम्मीद है कि लड़की के परिजन दोनों की शादी के लिए मान जाएंगे. शादी हो जाए तो प्यार की भी जीत हो जाएगी और कानूनी कार्रवाई से भी बच जाएगा .

प्रिंस गया के बाटा मोड़ के पास टैटू स्टूडियो चलाता है, उसे रामपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली एक लड़की से प्यार हो गया था. प्रेमी युगल घर से रफूचक्कर भी हो गए थे लेकिन वे पकड़े गए. प्यार को अंजाम तक पहुंचाने के लिए दोनों ने कोर्ट-कचहरी से निपटकर कुछ दिन इंतजार किया. प्रेमिका की उम्र 18 साल हो जाने के बाद अब धर्म आड़े आ रहा था ऐसे में मिस्बाह ने प्यार और धर्म में से प्यार को चुना. उसे अब उम्मीद है कि प्रेमिका के परिवार वाले मान जाएंगे. दोनों की शादी राजी-खुशी हो जायेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज