• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Gaya News: गया के छात्र की चीन में संदेहास्पद मौत, दो साल पहले पढ़ाई के लिए गया था अमन

Gaya News: गया के छात्र की चीन में संदेहास्पद मौत, दो साल पहले पढ़ाई के लिए गया था अमन

गया के छात्र की चीन में संदेहास्पद मौत (फाइल फोटो)

गया के छात्र की चीन में संदेहास्पद मौत (फाइल फोटो)

Gaya Student Death In China; बिहार के गया के इस छात्र की मौत के बाद अब मृतक के परिजन ने विदेश मंत्रालय ने शव को भारत लाने के लिए गुहार लगाई है. मृतक चीन के एक विश्वविद्यालय में इंटरनेशनल बिजनेस स्टडी का छात्र था.

  • Share this:

गया. चीन के तियान जीन फॉरेन यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में इंटरनेशनल बिजनेस स्टडी की पढ़ाई कर रहे गया के एक युवक की संदिग्ध मौत हो गई है. मृतक की पहचान बिहार के गया जिले के रामपुर थाना क्षेत्र के पुलिस लाइन स्थित अंबेडकर कॉलोनी के रहने वाले उदय पासवान के इकलौते पुत्र 20 वर्षीय अमन नागसेन के रूप में की गई है. हांलाकि उसकी मौत किस वजह से हुई है इस बात की जानकारी घरवालों को नहीं मिली है. शुक्रवार को यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा फोन पर जानकारी दी गई.

अमन की मौत के बारे में अभी तक यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा कोई भी जानकारी लिखित रूप से नहीं दी गई है और मौत कैसे हुई है इसकी भी जानकारी नहीं दी गई है. इस घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. परिजन अमन की मौत के बाद जिला प्रशासन, बिहार सरकार से चीन एंबेसी से वार्ता कर अपने बेटे की डेड बॉडी को गया लाने की गुहार लगा रहे हैं. मृतक अमन नागसेन 2019 सितंबर माह में चीन गया था और वहां इंटरनेशनल बिजनेस स्टडी का छात्र था.

इस मामले में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने विदेश राज्य मंत्री को ट्वीट करते हुए मामले में संज्ञान लेने का अनुरोध किया है. मृतक के चाचा किशोर पासवान भी बीजेपी के नेता है, और पंचायती राज प्रकोष्ठ के सचिव के पद पर हैं. उन्होंने कहा कि भारत में अच्छी सरकार चल रही है. अगर मेरे पुत्र का पार्थिव शरीर वापस नहीं आता है तो भारत के लोगों का विश्वास उठ जाएगा. उन्होंने सरकार से गुहार लगाई है कि अमन का पार्थिव शरीर को गया वपास मंगवाया जाये. उन्होंने बताया कि 23 जुलाई को आखिरी बात हुई थी जिसके बाद शुक्रवार की सुबह यूनिवर्सिटी के एक टीचर के द्वारा फोन पर सूचना दी गई कि अमन का डेथ हो चुका है.

अमन का डेथ कैसे हुआ है इसकी जानकारी नहीं दी गई. मौत की सूचना के 3 दिन पहले तक हम लोगों का संपर्क अमन से नहीं हो रहा था जिससे हम लोग घबराए हुए थे. उन्होंने बताया कि अमन 5 साल के कोर्स के लिए 2 साल पहले 2019 के सितंबर माह में चीन गया था. अमन की मौत के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने विदेश राज्य मंत्री को ट्वीट करते हुए मामले में संज्ञान लेने का अनुरोध किया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज