लाइव टीवी

गया में नक्सलियों के दो गुटों में गैंगवार, मारा गया टीपीसी संगठन का हार्डकोर सदस्य
Gaya News in Hindi

News18 Bihar
Updated: May 5, 2019, 9:03 AM IST
गया में नक्सलियों के दो गुटों में गैंगवार, मारा गया टीपीसी संगठन का हार्डकोर सदस्य
घटनास्थल पर गिरे कारतूस

एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि पुलिस इस इलाके में नजर बनाई हुई है. शव को कब्जे में लेने के साथ ही पुलिस मुठभेड़ में शामिल नक्सलियों की खोजबीन में लगी हुई है.

  • Share this:
गया में नक्सली संगठनों में आपसी वर्चस्व को लेकर संघर्ष लगातार जारी है. इस कड़ी में शनिवार की रात रौशनगंज थाना क्षेत्र के भवानीडीह जंगली इलाके में एमसीसी और टीपीसी नक्सली संगठनों के बीच मुठभेड़ हुई.

मुठभेड़ में दोनों तरफ से कई राउंड गोलियां चलाई गईं. इस मुठभेड़ में टीपीसी नक्सली संगठन से जुड़े रुस्तम भोक्ता की गोली लगने से मौत हो गई. मुठभेड़ में एक नक्सली के मारे जाने की खबर के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक के शव को अपने कब्जे में ले लिया. मृतक के परिजन भी थाना पहुंच चुके हैं और रुस्तम के नक्सली संगठन से जुड़े होने की बात स्वीकार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- शेल्टर होम केस: तेजस्वी के कटाक्ष पर JDU का पलटवार



पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एएनएमसीएच भेजा दिया है. गौरतलब है कि गया जिला का अधिकांश इलाका नक्सल प्रभावित है जहां एमसीसी, टीपीसी एवं आरसीसी जैसे नक्सली संगठन काम कर रहे हैं जो आपसी वर्चस्व को लेकर अक्सर खूनी संघर्ष करते रहते हैं. इनके सदस्य अक्सर पाला भी बदलते रहते हैं जिसकी वजह से इनकी दुश्मनी बनी रहती है.



ये भी पढ़ें- 'AFSPA हटाने की बात सुन गर्म हो जाता है मेरा खून'

ये सारे संगठन लेवी वसूलने के साथ ही सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाते हैं और पुलिस के खिलाफ अक्सर कार्रवाई करते रहते हैं. अपना वर्चस्व स्थापित करने के लिए एक दूसरे नक्सली संगठन से भी संघर्ष करते रहते हैं और रुस्तम भोक्ता की मौत इसी संघर्ष का नतीजा है. इस मामले में एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि पुलिस इस इलाके में नजर बनाई हुई है. शव को कब्जे में लेने के साथ ही पुलिस मुठभेड़ में शामिल नक्सलियों की खोजबीन में लगी हुई है.

रिपोर्ट- अरूण चौरसिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 5, 2019, 9:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading