• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • गया में नक्सलियों ने सामुदायिक भवन को उड़ाया, जीतन राम मांझी ने चुनाव से पहले किया था उदघाटन

गया में नक्सलियों ने सामुदायिक भवन को उड़ाया, जीतन राम मांझी ने चुनाव से पहले किया था उदघाटन

गया में नक्सलियों द्वार उड़ाया गया भवन

गया में नक्सलियों द्वार उड़ाया गया भवन

बिहार के गया में हुई इस घटना के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है. नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम देने के बाद जेडीयू के प्रदेश उपाध्यक्ष के खिलाफ धमकी भरा पर्चा भी छोड़ा है.

  • Share this:
गया. बिहार के गया (Gaya) में भाकपा माओवादी नक्सली संगठन ने एक बार फिर से बड़ी घटना को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने डुमरिया थाना क्षेत्र के बोधी बिगहा में 20 लाख की लागत से बनाए गए नए सामुदायिक भवन को डायनामाइट (Blast) लगाकर उड़ा दिया है. नक्सलियों ने पूर्व एमएलसी अनुज सिंह के खिलाफ पर्चा भी छोड़ा है जिसमें पूर्व एमएलसी अनुज सिंह को पुलिस की  दलाली बंद करने की धमकी दी है.

एमएलसी को भी चेतावनी

पर्चा में विधान पार्षद अनुज सिंह पर करोड़ों रुपया का बकाया होने का आरोप लगाया है, इसके  साथ ही स्थानीय लोगों को अनुज सिंह से किसी भी तरह का संबंध नहीं रखने की चेतावनी दी गई है. इस सामुदायिक भवन का उद्घाटन विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पूर्व सीएम सह स्थानीय विधायक जीतनराम मांझी द्वारा किया गया था. नक्सलियों ने अपने दस्ते के साथ इस घटना को बीती देर रात अंजाम दिया है, जिसकी सूचना मिलने के बाद स्थानीय डुमरिया थाना की पुलिस अर्धसैनिक बलों की टीम के साथ मौके पर पहुंचकर छानबीन में जुट गई है.

पूर्व में भी निशाने पर रहे हैं अनुज सिंह

एसएसपी राजीव मिश्रा ने घटना की पुष्टि करते हुए न्यूज़ 18 से बात करते हुए कहा की घटना के बाद आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.  डुमरिया के बोधिबिगहा में पूर्व एमएलसी अनुज सिंह का पैतृक आवास है और नक्सली संगठन ने अनुज सिंह को टारगेट करने को लेकर कई बार घटना को अंजाम दिया है. वर्ष 2013 में नक्सली दस्ते ने अनुज सिंह के घर पर हमला करते हुए वहां खड़ी कई गाड़ी में आग लगा दी थी इसके साथ ही सोलर प्लेट एवं अन्य समान को क्षतिग्रस्त कर दिया था और उनके कई सहयोगी के साथ मारपीट भी की थी. पिछले साल मार्च 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गया के गांधी मैदान में होने वाली चुनावी सभा के ठीक एक दिन पहले अनुज सिंह के पैतृक आवास को डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया था.

मांझी ने किया था उदघाटन

जिस सामुदायिक भवन को बीती रात नक्सलियों ने डायनामाइट लगाकर विस्फोट कर उड़ाया है उस सामुदायिक भवन का उद्घाटन करते हुए पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने पुलिस महानिदेशक से फोन पर बात करते हुए पुलिस थाना खोलने की अपील की थी,ताकि नक्सली इस इलाके में किसी तरह की घटना को अंजाम न दे सके,पर सामुदायिक भवन में थाना खुलने से पहले ही नक्सली संगठन ने इसे ध्वस्त कर दिया है.

जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं पूर्व एमएलसी अनुज सिंह

डुमरिया के बोधिबिगहा के निवासी अनुज कुमार सिंह पूर्व विधान पार्षद है और गया शहर में रहकर ठेकेदारी करते हैं. हाल ही में अनुज ने भाजपा छोड़कर सीएम नीतीश के समक्ष जदयू की सदस्यता ली थी और पार्टी ने उन्हें जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है. सीएम नीतीश ने जदयू में शामिल कराते हुए उन्हें पूर्व सीएम जीतनराम मांझी की इमामगंज से जीत सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी सौंपी थी. इमामगंज से जीतनराम मांझी की जीत के बाद नक्सली संगठन ने इस घटना को अंजाम दिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज