लाइव टीवी

जिस स्कूल में रहती थी CRPF की बटालियन, नक्सलियों ने उसे डायनामाइट से उड़ाया
Gaya News in Hindi

Arun Chaurasia | News18 Bihar
Updated: February 19, 2020, 10:07 AM IST
जिस स्कूल में रहती थी CRPF की बटालियन, नक्सलियों ने उसे डायनामाइट से उड़ाया
गया में नक्सलियों द्वारा उड़ाई गई स्कूल की बिल्डिंग

नक्सलियों ने जिस स्कूल भवन को विस्फोट कर उड़ाया है उस भवन को सीआरपीएफ ने 6 फरवरी को ही खाली किया था और वहां से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर अवस्थित नये भवन में शिफ्ट किया था.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 19, 2020, 10:07 AM IST
  • Share this:
गया. बिहार के गया (Gaya) में नक्सलियों ने एक बार फिर से बड़ी घटना को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने एक स्कूल के भवन को निशाना बनाते हुए बिल्डिंग को डायनामाइट (Dynamite) से विस्फोट कर उड़ा दिया. यह घटना बांके बाजार प्रखंड के सोनदाहा मध्य विद्यालय (Middle School) की है. मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की देर शाम हथियार से लैस नक्सली संगठन के सदस्य सोनदाहा विद्यालय के पास पहुंचे और स्कूल भवन को विस्फोट कर उड़ा दिया.

विस्फोट से थर्राया आसपास का इलाका

विस्फोट की आवाज से आसपास का इलाका थर्रा गया और सोनदाहा समेत आसपास के कई गांव के लोग डर गये. विस्फोट की आवाज के बाद ही बांके बाजार थाना को घटना की सूचना दी गई. घटनास्थल से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर सीआरपीएफ कैंप भी स्थित है. सूचना मिलने के बाद जिला पुलिस और अर्धसैनिक बलों की टीम ने घटनास्थल का दौरा किया. सुरक्षा बल के जवान फिलहाल बांके बजार, लुटुआ एवं छकरबंदा थाना क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चला रही है. इस दौरान सीमावर्ती औरंगाबाद जिला के देव और मदनपुर थाना की पुलिह को भी अलर्ट किया गया है और दोनो तरफ से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

6 फरवरी को ही खाली हुई थी बिल्डिंग



नक्सलियों ने जिस स्कूल भवन को विस्फोट कर उड़ाया है उस भवन को सीआरपीएफ ने 6 फरवरी को ही खाली किया था और वहां से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर अवस्थित नये भवन में शिफ्ट किया था. लोकसभा चुनाव के समय इस स्कूल भवन को अस्थायी सीआरपीएफ कैंप बनाया गया था. दरअसल बांके बाजार का सोनदाहा अतिनक्सल प्रभावित क्षेत्र है और नक्सली यहां अक्सर अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए घटना को अजाम देते रहते हैं.

इलाके में पहले भी हो चुकी है मुठभेड़

सुरक्षाबलों के साथ इस इलाके में नक्सलियों की पहले कई बार भी मुठभेड़ हो चुकी है. 6 फरवरी को सीआरपीएफ द्वारा स्कूल भवन खाली करने पर सोनदाहा के मनिया टोला के पास सड़क और नल जल योजना से पानी टंकी के निर्माण में लगी रोड रोलर और ट्रैक्टर को नक्सलियों ने जला दिया था. इस मामले में पुलिस को अभी किसी तरह की सफलता नहीं मिल पायी है.

ये भी पढ़ें- ब्रह्मेश्वर मुखिया के हत्यारों का सुराग देने वाले को 10 लाख का इनाम देगी CBI

ये भी पढ़ें- समस्तीपुर में दो युवकों पर अंधाधुंध फायरिंग, एक की इलाज के दौरान मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 10:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर