लाइव टीवी

नवविवाहिता की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत, मायके पक्ष ने लगाया हत्‍या का आरोप
Gaya News in Hindi

Arun Chaurasia | News18 Bihar
Updated: April 1, 2020, 4:50 PM IST
नवविवाहिता की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत, मायके पक्ष ने लगाया हत्‍या का आरोप
काजल की संदिग्‍ध मौत के बाबत पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है.

मृतका के भाई गुलशन (Gulshan) का कहना है कि कल सुबह तलाक (divorce) के लिए कहा गया, शाम को छत से कूदने की बात हमें बताई गई और अब कहा जा रहा है कि उनकी बहन सीढ़ी से नीचे गिर गई.

  • Share this:
गया: बिहार (Bihar) के गया (Gaya) शहर में एक नवविवाहिता की संदिग्‍ध परिस्थितियों (suspicious Death) में मौत का मामला सामने आया है. मृतका के मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष पर हत्‍या का आरोप लगाया है. वहीं पुलिस (Police) ने मायके पक्ष की शिकायत के आधार पर एफआईआर (FIR) दर्ज कर ली है. वहीं, मृतका के शव को पोस्‍टमार्टम (Postmortem) के लिए भेज दिया गया है. पुलिस का कहना है कि पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही यह स्‍पष्‍ट हो जाएगा कि मृतका की मृत्‍यु एक हादसा थी या फिर किसी साजिश का नतीजा है.

पुलिस के अनुसार, यह मामला विष्णुपद थानाक्षेत्र का है. मृतका की पहचान काजल के रूप में हुई है, वह मूल रूप से मुज्फ्फरपुर की रहने वाली है. करीब एक साल पहले उसकी शादी गया के विष्णुपद थानाक्षेत्र में रहने वाले कुंदन राय से शादी हुई थी. कुंदन और काजल का एक 3 माह का बेटा भी है. कुंदन के अनुसार, 20 दिन पहले वे खुद बाईक से दुर्घटनाग्रस्त हो गये थे, जिसमें उनका एक पैर टूट गया था. कल शाम में उसकी पत्नी सीढ़ी से फिसल कर गिर गयी थी, जिसके बाद वे खुद पड़ोसी की सहायता से उसे लेकर एएनएमसीएच आये. सिटी स्कैन और एक्सरे के बाद यहां को डॉक्टरो ने पटना रेफर कर दिया. पटना ले जाने के दौरान रास्ते में ही काजल मौत हो गई.

मृतका के परिजनों ने लगाया हत्‍या का आरोप
जानाकरी के अनुसार, मृतका काजल के माता-पिता दिल्‍ली में रहते हैं. इस दुखद घटना की सूचना मिलने के बाद काजल की की नानी सावित्री देवी और मौसरा भाई गुलशन कुमार पूरे परिवार के साथ मगध मेडिकल कॉलेज पहुंचे. उन्‍होंने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाया है. गुलशन ने बताया कि कल सुबह पहले तलाक देने की सूचना मृतका के माइकेवालों को दी गयी, फिर शाम में छत से कूद जाने की बात ससुराल पक्ष ने फोन कर दी थी. अब ये लोग कह रहे हैं कि काजल सीढ़ी से गिर गई थी. वहीं, मृतक की नानी सावित्री देवी ने कहा कि शादी के बाद से ही ससुराल वाले काजल को तंग करते थे. हालात यहां तक पहुंच गए थे कि ससुराल पक्ष ने काजल पर मायकेवालों से बात करने पर भी पाबंदी लगा रखी थी.



पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की पूछताछ


घटना की सूचना के बाद विष्णुपद थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंची. पुलिस ने ससुराल पक्ष का बयान और माइके वालों की शिकायत ले लेकर जांच शुरू कर दी है. जांच पदाधिकारी एसएआई अभिलाष कुमार का कहना है कि मृतका का पोस्टमार्टम कराय़ा  जा रहा है. पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह स्पष्ट हो पायेगी. इस बीच माइकेवालों के लिखित शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया जा रहा है. जांच में सामने आने वाले निष्‍कर्षों के आधार पर उचित कानूनी कार्रवाई की जायेगी।.

यह भी पढ़ें: 

COVID-19: आज से खाद्य एवं रसद विभाग मजदूरों को बांटेगा राशन, सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला
COVID-19: जौनपुर से पुलिस ने हिरासत में लिए 14 बांग्‍लादेशी, भेजे गए क्‍वारेंटाइन सेंटर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 4:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading