पकड़े गये आतंकी की निशानदेही पर बोधगया में हुई बम की बरामदगी, टॉयलेट में किया था प्लांट

इससे पहले बोधगया में आतंकियों ने महाबोधि मंदिर के पास बम प्लांट किया था जिसके बाद पुलिस ने 2 शक्तिशाली बम को बरामद किया था जिसमे एक बम कालचक्र के पास ब्लास्ट किया गया था.

News18 Bihar
Updated: September 15, 2018, 4:10 PM IST
पकड़े गये आतंकी की निशानदेही पर बोधगया में हुई बम की बरामदगी, टॉयलेट में किया था प्लांट
मामले की जानकारी देते गया के एसएसपी
News18 Bihar
Updated: September 15, 2018, 4:10 PM IST
बिहार के बोधगया में कालचक्र मैदान के पास से जिंदा बम की बरामदगी से एक बार फिर से सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं. शनिवार को मैदान के पास स्थित शौचालय से जिंदा बम मिलने के मामले में एसएसपी राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि एनआईए की टीम के द्वारा पूर्व में गिरफ्तार किए गए आतंकी के निशानदेही पर ये बम बरामद हुआ है.

ये बम बोधगया के कालचक्र मैदान स्थित एक शौचालय के अंदर रखा हुआ था. फिलहाल एनआईए की टीम इस मामले की जांच कर रही है और जांच के बाद ही कुछ है कहा जा सकता है. इससे पहले बोधगया में आतंकियों ने महाबोधि मंदिर के पास बम प्लांट किया था जिसके बाद पुलिस ने 2 शक्तिशाली बम को बरामद किया था जिसमे एक बम कालचक्र के पास ब्लास्ट किया गया था.

सीसीटीवी के आधार के 4 बमों को देखा जा रहा था जिसके बाद एनआईए की टीम ने पकड़े गये आतंकियों से कड़ी पूछताछ की. पूछताछ के बाद चौथे बम को प्लांट करने की बात को आतंकियों ने कबूला जिसके बाद उसे कड़ी सुरक्षा के बीच बोधगया लाया गया.

एसएसपी के मुताबिक आतंकी मोहमद उमर ने एनआईए के अधिकारियों को उस जगह को बताया जहां पर बम को प्लांट किया गया था जिसके बाद सुरक्षा एजेंसी के अधिकारियों ने समय रहते बम को वहां से बरामद किया. इस घटना के बाद से सुरक्षा एजेंसियां एक बार फिर से अलर्ट पर हैं.

इनपुट- एलेन लिली
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर