NDA में कोई छोटा या बड़ा भाई नहीं, सभी बराबर हैं : देवेंद्र फडणवीस
Gaya News in Hindi

NDA में कोई छोटा या बड़ा भाई नहीं, सभी बराबर हैं : देवेंद्र फडणवीस
बोधगया के धम्म होटल में देवेंद्र फडणवीस का स्वागत करते भाजपा के कार्यकर्ता.

देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि बिहार में इस बार भाजपा सम्मानजनक सीट के साथ चुनाव लड़ेगी, क्योंकि पहले की तुलना में वह ज्यादा मजबूत हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 13, 2020, 9:29 PM IST
  • Share this:
गया. महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व मुख्यमंत्री और बिहार (Bihar) में भाजपा चुनाव अभियान समिति के प्रभारी देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा एनडीए (NDA) में सीटों का बंटवारा जल्द ही हो जाएगा और इस गठबंधन में कोई बड़ा भाई और छोटा भाई नहीं है, बल्कि सभी समान हैं. भाजपा इस बार सम्मानजनक सीट के साथ चुनाव लड़ेगी, क्योंकि पहले की तुलना में वह ज्यादा मजबूत हुई है. लोजपा (LJP) के गठबंधन में रहने के सवाल पर फडनवीस ने कहा कि एनडीए में सभी घटक दल एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. इस गठबंधन से कोई बाहर नहीं जानेवाला है और जरूरत पड़ने पर दूसरे दल और नेता जरूर इस एनडीए में शामिल हो सकते हैं.

पीएम के होते हुए किसी अन्य स्टार प्रचारक की जरूरत नहीं

महाराष्ट्र से जुड़े सवालों का जवाब देते हुए फडणवीस ने कहा कि वहां कोरोना का सबसे ज्यादा असर है. लेकिन सीएम उद्धव ठाकरे और उनके कार्यकर्ता कंगना पर राजनीति और गुंडागर्दी करने में लगे हुए हैं. उन्हें राजनीति के बजाय कोरोना संक्रमण को रोकने पर ध्यान देना चाहिए. वहीं कंगना रनौत को बिहार के चुनाव में प्रचार में उतारने के सवाल पर फडनवीस ने कहा कि उन्हें ऐसी कोई जानकारी नहीं है. भाजपा और एनडीए में सबसे बड़े स्टार प्रचार नरेंद्र मोदी हैं और उनके रहते हुए किसी अन्य स्टार की जरूरत नहीं है. उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह को श्रद्धाजलि देते हुए कहा कि उनके निधन से देश को क्षति हुई है. कुछ दिन पहले जब उन्होंने राजद से नाता तोड़ा था तो उम्मीद थी कि वे उनलोगों के साथ एक नई शुरुआत करेंगे. पर उनके निधन की वजह से ऐसा नहीं हो सका. राजद और महागठबंधन पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उनके कार्यकर्ता और समर्थकों को अब अपने नेता पर विश्वास नहीं रह गया है. इसलिए महागठबंधन इस बार बुरी तरह फ्लॉप रहेगा और एनडीए को इस बार रिकार्ड जीत मिलेगी.



स्वागत के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ीं धज्जियां
देवेंद्र फडणवीस बिहार सरकार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार के साथ पटना से चलकर जहानाबाद में मीटिंग करते हुए बोधगया के धम्म होटल पहुंचे तो वहीं होटल के मालिक और पूर्व एमएलसी अनुज कुमार सिंह के साथ ही पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं ने गुलदस्ता, माला, चादर, गमछा, बुद्ध और विष्णुचरण का प्रतीक चिह्न देकर स्वागत किया. स्वागत के दौरान कोरोना को लेकर जारी सोशल डिस्टेंसिंग की एडवायजरी भी ध्वस्त होती दिखीं. स्वागत के बाद उन्होंने सबसे पहले जिलास्तर के पार्टी पदाधिकारी के साथ चुनाव को लेकर चर्चा की जिसमें शामिल कई नेताओं ने कई तरह के इनपुट्स दिए. भाजपा के सम्मानजनक सीट पर चुनाव लड़ने की बात कहते हुए एनडीए के सभी प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए मेहनत करने की बात कही. इसके बाद प्रदेश कमिटि के पार्टी पदाधिकारियें का साथ बैठक की. इस दौरान उनसे मिलकर कई पार्टी नेताओं ने विभिन्न सीटों से अपनी उम्मीदवारी को लेकर भी चर्चा की और वर्तमान भाजपा और दूसरे दल के विधायक के बारे में सकारात्मक और नकारात्मक इनपुट्स दिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज