Home /News /bihar /

Coronavirus: सेनेटाइजेशन में मशगूल थे सफाईकर्मी, तभी होने लगी फूलों की बारिश...

Coronavirus: सेनेटाइजेशन में मशगूल थे सफाईकर्मी, तभी होने लगी फूलों की बारिश...

गया में सफाईकर्मियों पर फूल बरसाते लोग.

गया में सफाईकर्मियों पर फूल बरसाते लोग.

सफाईकर्मी जब गुरुद्वारा रोड को सेनेटाइज कर रहे थे तो वहां के कई स्थानीय युवकों, बुजुर्गों और घरों के बालकनी से महिलाओं ने फूलों की बारिश कर इनका हौसला बढाया. फूलों की बारिश से ये सफाई मजदूर काफी भावुक नजर आए.

पटना. कोरोना वायरस के संक्रमण (Corona virus infection) के खतरों के लेकर समूचे देश में लॉकडाउन (Lockdown)  है. देश के पीएम एवं राज्यों के सीएम से लेकर जिला प्रशासन और समाजिक कार्यकर्ता लोगों से घरों में रहने की अपील कर रहे हैं. वहीं, इन खतरों के बीच भी कई लोग कोरोना वारियर्स (Corona warriors) के रूप में लगातार अपने कामों में जुटे हुए हैं. डॉक्टर एवं पुलिस विभाग के साथ ही सफाईकर्मी भी लगातार खतरों के बीच काम कर रहे हैं. यही वजह है कि इनकी पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से लेकर सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) तक, सभी स्वच्छता के इन सिपाहियों की तारीफ कर रहे हैं. गया के सफाईकर्मी भी शहर को स्वच्छ बनाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं. यही वजह है कि इनके काम के सम्मान में शहर के लोगों ने फूलों की बारिश कर इनका हौसला अफजाई की.

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के चल रहा सेनेटाइजेशन
दरअसल जिले में एक युवक और एक महिला के कोरोना पॉजिटव पाये जाने के बाद जिला प्रशासन ने उनके घर के आस-पास के इलाके को सील कर दिया है. इसके साथ ही आस-पास के सभी घरों एवं सड़कों को नगर निगम के द्वारा सेनेटाइज किया जा रहा है ताकि कोरोना वायरस का नामो-निशान इस इलाके में नहीं रह पाये.

सफाईकर्मियों पर लोगों ने की फूलों की बारिश
सेनेटाइजेशन के इस काम में सैकड़ों सफाईकर्मी लगे हुए हैं. जब ये सफाईकर्मी जब गुरुद्वारा रोड को सेनेटाइज कर रहे थे तो वहां के कई स्थानीय युवकों, बुजुर्गों और घरों के बालकनी से महिलाओं ने फूलों की बारिश कर इनका हौसला बढाया. फूलों की बारिश से ये सफाई मजदूर काफी भावुक नजर आए. इस संबंध में एक स्थानीय युवक राहुल ने बताया कि ये सफाईकर्मी एक फौजी की तरह खतरों से खेलते हुए काम कर रहे हैं. इसलिए इनका सम्मान होना जरूरी है.



'खतरों से रोज खेलते हैं सफाईकर्मी'
वहीं नगर निगम के आयुक्त सावन कुमार ने बताया कि डॉक्टर, पुलिस, अधिकारी एवं मीडिया की तरह ही नगर निगम के कर्मचारी भी खतरों से खेलते हुए कोरोना के खिलाफ लगातर काम कर रहें हैं. कोरोना की वजह से सफाईकर्मियों का काम कई गुणा बढ़ गया है पर उन्हें खुशी है कि नगर निगम के सफाईकर्मी से लेकर अधिकारी तक अपने काम में मुश्तैदी से लगे हुए हैं.

गया में 2000 सफाईकर्मी हैं स्वच्छता अभियान पर
उन्होंने कहा कि शहरवासियों द्वारा सफाईकर्मियों के ऊपर फूलों की बारिश सफाईकर्मियों के साथ ही पूरे नगर निगम का हौसला बढानेवाला है और शहरवासियों की उम्मीद पर खड़ा उतरते हुए साफ-सफाई का अभियान लगातार जारी रखेंगे. अभी शहर के साफ-सफाई में करीब 2 हजार मजदूर लगे हुए हैं. वे सुबह शाम शहर में झाड़़ू लगाने के साथ ही कचरों का उठाव, ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव, मच्छरों को मारने के लिए फॉगिंग एवं सेनेटाइजिंग का काम कर रहे हैं.

उपमहापौर ने भी की तारीफ
सफाईकर्मियों के सम्मान से नगर निगम के महापौर वीरेन्द्र कुमार और उपमहापौर मोहन श्रीवास्तव ने भी खुशी जताई. गौरतलब है कि जिला प्रशासन की मनाही के बावजूद महापौर और उपमहापौर अपने कर्मचारियों का हौसला बढाने के लिए सड़क पर उतरते रहे हैं. इनलोगों ने सामाजिक सहयोग से गरीबों के लिए खाद्यान्न का भी वितरण किया है.

ये भी पढ़ें

Tags: Bihar News, Corona Virus, Gaya news, Lockdown, गया

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर