लाइव टीवी

पार्टी में नोट लुटाने से आहत शिक्षक ने प्रधानमंत्री को लिखा था पत्र, अब एक्शन में PMO

Arun Chaurasia | News18 Bihar
Updated: November 13, 2019, 1:00 PM IST
पार्टी में नोट लुटाने से आहत शिक्षक ने प्रधानमंत्री को लिखा था पत्र, अब एक्शन में PMO
पार्टी में नोट लुटाने पर बैन की मांग करने वाला गया का शिक्षक

स्कूल के शिक्षक (Teacher) अमरजीत कुमार ने बताया कि पैसे उड़ाने और लुटाने से भारतीय रुपये (Indian Rupees) का अपमान होता है और इसके साथ ही राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का भी अपमान होता है.

  • Share this:
गया. शादी-विवाह एवं पार्टी और नाच के मौके पर लोगों द्वारा हवा में पैसे लुटाने की घटना आम तौर पर देखी जाती है पर इस घटना को गया (Gaya) के एक शिक्षक ने भारतीय रुपये (Indian Rupees) का अपमान बताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister) से कानून बनाकर रोकने की मांग की है. गया के प्लस टू जीएसएम कन्या उच्च विद्यालय के शिक्षक अमरजीत कुमार ने इसके लिए प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) को पैसे उड़ाने की तस्वीर के साथ ही आवेदन भेजा है जिसमें विभिन्न मौके पर पैसे उड़ाये जाने की घटना को कानून बनाकर रोक लगाने की मांग की है. न्यूज 18 से बात करते हुए अमरजीत कुमार ने बताया कि पैसे उड़ाने और लुटाने से भारतीय रुपये का अपमान होता है और इसके साथ ही नोट पर लगी तस्वीर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का भी अपमान होता है.

पीएमओ के इस अधिकारी को मिला जांच का जिम्मा

अमरजीत के आवेदन को पीएम कार्यालय ने गंभीरता से लिया है और वहां से पीएमओ में अंडर सेक्रेटरी अंबुज शर्मा को  पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट करने के लिए नामित किया गया है. इसकी सूचना पीएमओ ने आवेदक अमरजीत कुमार को भी दी है. पीएमओ से मिले रिस्पांस से आवेदक शिक्षक अमरजीत कुमार उत्साहित हैं और उन्हें उम्मीद है कि इस परम्परा पर रोक लगाने के लिए सरकार पर्याप्त कदम उठायेगी.

लोगों ने की सराहना

अमरजीत कुमार के इस कदम का उनके स्कूल के सभी शिक्षक और छात्र भी समर्थन कर रहें हैं. प्लस टू जीएसएम कन्या उच्च विद्यालय की प्राचार्या रेखा कुमारी ने बताया कि इस परम्परा से रुपये का अपमान होता है और इस परमपरा में भ्रष्ट तरीके से पैसे जमा करने वाले लोग ही ज्यादा संख्या में शामिल होतें हैं. इस कुप्रथा पर पहले ही रोक लगनी चाहिए थी पर इसके लिए उनके स्कूल के शिक्षक अमरजीत कुमार ने पहल की है जो कबिलेतारीफ हैं.

लोगों को रोक की उम्मीद

पीएम मोदी पुरानी कुप्रथा के खिलाफ कई तरह के साहसिक कदम उठा रहें हैं ऐसें में उनलोगों को उम्मीद है कि उनके स्कूल के शिक्षक अमरजीत कुमार के द्वारा नोट उड़ाये और लुटाये जाने की गलत परम्परा को रोकने के लिए भी केन्द्र की मोदी सरकार सार्थक पहल करेगी. गौरतलब है कि खुशी के विभिन्न मौकेों खासकर शादी, विवाह, मुंडन जैसे मौके पर तो रुपये के उड़ाने की परम्परा वर्षो से चली आ रही है.
Loading...

ये भी पढ़ें- ट्यूशन के बहाने छात्राओं का करता था यौन शोषण, शिक्षक की डर्टी पिक्चर आई सामने

ये भी पढ़ें- पूर्व मुखिया के पति को घर में घुसकर गोलियों से भूना, इलाज के दौरान मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 12:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...