लाइव टीवी

बिहार: जिस तारीख को सेना में ज्वाइन की थी ड्यूटी, 17 साल बाद उसी दिन हुए शहीद

News18 Bihar
Updated: January 16, 2020, 10:00 AM IST
बिहार: जिस तारीख को सेना में ज्वाइन की थी ड्यूटी, 17 साल बाद उसी दिन हुए शहीद
गया के रहने वाले पुरुषोत्तम कुमार 13 जनवरी को कश्मीर में हुए हिमस्खलन में शहीद हो गए.

शहीद पुरुषोत्तम के पिता श्रीराम ठाकुर ने बताया कि उनके बेटे के सेना ज्वाइन करने की तिथि 13 जनवरी 2003 थी और उनके शहीद होने की तारीख भी 13 जनवरी ही है.

  • Share this:
गया. बीते 13 जनवरी को श्रीनगर के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सेना की चौकी हिमस्खलन (एवलांच) की चपेट में आ गई थी. इसी दौरान बर्फ में दबने से 5 जवान शहीद हो गए. इनमें गया के पुरुषोत्तम कुमार भी शामिल हैं. शहर के चंदौती थाना क्षेत्र के डीवीसी कॉलनी के रहने वाले श्रीराम ठाकुर के बड़े पुत्र पुरुषोत्तम कुमार की शहादत की खबर मिलते ही पूरे घर मे मातम छा गया और परिवार में कोहराम मच गया है. हालांकि, चार दिन बीत जाने के बाद भी अभी भी शव को लाया नहीं गया है.

पिता बताते हैं कि शहीद जवान की ज्वाइन की तिथि 13 जनवरी 2003 थी और उनके शहीद होने की तारीख भी 13 जनवरी ही है. 17 सालों की इस योगदान में उन्होंने अपने देश की सुरक्षा करते-करते कुदरत की मार से अपने परिवार को छोड़कर देश की रक्षा में कुर्बान हो गए. परिजन बताते हैं कि पुरुषोत्‍तम हाल ही में 8 दिसम्बर को छुट्टी पूरा करके ड्यूटी जॉइन करने गए थे. घरवालों का कहना है कि वे ही घर की जिम्मेदारी संभालते थे, उसके जाने से हमलोग काफी टूट गए हैं. हालांकि, पिता ने बेटे की शहादत पर गर्व जताया है.

शहीद पुरुषोत्तम अपने पीछे तीन छोटे बच्चे व पत्नी को छोड़ गए.


शहीद नायक पुरुषोत्तम खबर को जैसे ही जिला प्रशासन की मिली सदर एसडीओ, टाउन डीएसपी सहित कई अधिकारी पहुंचे और शहीद जवान के परिजनों को सांत्वना दी. अधिकारियों ने कहा कि शहीद पुरुषोत्तम कुमार के पार्थिव शरीर आने के बाद उनके राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी.

शहीद अपने पीछे पत्नी और तीन छोटे-छोटे बच्चे छोड़ गए हैं. पिता श्रीराम ठाकुर की मांग है कि शहीद बेटे का शव जल्द सेजल्द लाया जाए. उन्होंने बताया कि उनके 3 बेटे हैं, जिसमें दो फ़ौज में है, तीसरा बेटा बाहर में नौकरी की खोज में है. बता दें कि शहीद के पिता भी जेल प्रेस से रिटायर्ड हैं.

ये भी पढ़ें

बिहार पुलिस की 20 जनवरी को होने वाली सिपाही परीक्षा स्थगित, ये है वजहअनोखा आंदोलन: लोटा लेकर BDO ऑफिस पहुंचे ग्रामीण, बोले- शौच से गंदा कर देंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 9:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर