लाइव टीवी

शादी का झांसा देकर युवती से रेप, गर्भवती होने पर छोड़ा, पुलिस नहीं कर रही FIR

News18Hindi
Updated: December 3, 2019, 5:29 AM IST
शादी का झांसा देकर युवती से रेप, गर्भवती होने पर छोड़ा, पुलिस नहीं कर रही FIR
शादी का झांसा देकर रेप करता रहा आरोपी (फाइल फोटो)

बिहार (Bihar) के बेतिया (Bettiah) में शादी का झांसा देकर रेप(Rape) करने का मामला सामने आया है. जब युवती गर्भवती हो गई तो युवक और उसके परिजनों ने शादी करने से मना कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2019, 5:29 AM IST
  • Share this:
बेतिया. देश के साथ-साथ बिहार में भी बेटियां सुरक्षित नहीं हैं. यहां हर मोड़ पर बेटियों को शोषण और प्रताड़ना जैसी घटनाओं का शिकार होना पड़ रहा है. बेतिया में भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है, जंहा एक दलित युवती के साथ मानवता को शर्मसार करने वाली घटना हुई है.

जब युवती मामले की शिकायत करने गई तो उसके साथ हुए दुष्कर्म की पंचायत से लेकर थाने तक सौदेबाजी होने लगी. पीड़िता का पिता थाने के चक्कर लगाता रहा लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत तक दर्ज नहीं की. हैरानी की बात यह है कि इस मामले में एसडीओ ने भी जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

भटकने को मजबूर है पीड़िता का पिता
पीड़ित लड़की का पिता पंचायत से लेकर थाने तक चक्कर काट रहा है. पीड़िता के पिता कहीं से न्याय नहीं मिलता दिख रहा बल्कि पंचायत से लेकर थाने तक दलित युवती के साथ हुए रेप का सौदा किया जा रहा है. लड़की के परिजन को जब पुलिस से न्याय नहीं मिला तो सिविल प्रशासन की ओर रूख किया और अपनी आपबीती एसडीओ नरकटियागंज चंदन चौहान को सुनाई, इस पर उन्होंने ठीक एख पखवाड़ा पहले शिकारपुर थानाध्यक्ष को मामले में जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था. बावजूद इसके अब तक मामले में ना तो प्राथमिकी हो सकी है और ना ही दोषी युवक के खिलाफ कोई कार्रवाई.

गर्भ गिराने के लिए किया जा रहा सौदा
पुलिस की लापरवाही का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब पीड़ित न्याय की आस में पंचायत के मुखिया से मिलने पहुंची तो वहां युवती के गर्भ में पल रहे बच्चे को गिरा देने की धमकी दी गई और पीड़ित जब पुलिस के पास पहुंची तो पुलिसवाले यह पूंछते रहे की लड़की के साथ कितनी बार नाजायाज काम किया गया है.

शिकारपुर थाना के जिस गांव में दलित युवती यौन शोषण का शिकार हुई उसके पिता ने 14 अक्टूबर को थाने में मामले को लेकर शिकायत की थी. शिकायत में बताया था कि गांव के हीं एक युवक ने उसके साथ शादी का झांसा देकर यौन शोषण किया. जिसमें लड़की गर्भवती हो गई.  जब लड़की ने युवक को शादी करने के लिए कहा तो लड़के के परिजनों ने लड़की पर ही लांछन लगाना शुरू कर दिया. और ना सिर्फ शादी से इन्कार कर दिया बल्कि उसके साथ मारपीट भी की गई.पुलिस कह रही मामले को आपस में निपटाओ
लड़की के पिता ने बताया कि जब वह थाने पर आवेदन देने आया तो पुलिस अधिकारी ने आरोपित लड़के और उसके परिजनों को थाने पर बुलाकर पंचायत के माध्यम से बात को रफा दफा करते हुए शादी करने को कहा और आरोपी युवक को छोड़ दिया.

इधर 11 नवम्बर को नरकटियागंज एसडीएम को लड़की के पिता ने आवेदन दिया जिसकी प्रतिलिपि पुलिस कमीश्नर, डीएम, एसपी, एसडीपीओ व महिला आयोग पटना को दिया. इसमें बताया कि उसकी पुत्री के साथ यौन शोषण करने वाला युवक व उसके घरवाले धमकी दे रहें हैं. बावजूद इसके पुलिस प्राथमिकी दर्ज नहीं कर रही है.

ये भी पढ़ें- 35 रुपए में प्याज खरीदने के लिए बच्चों ने छोड़ा स्कूल, घंटे भर में खत्म हुआ स्टॉक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 5:28 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर