लाइव टीवी
Elec-widget

गोल्ड जीतने जापान जाएगा गिरिराज सिंह का ये 'गरीब' रिश्तेदार, किसान परिवार से रखता है ताल्लुक

News18 Bihar
Updated: November 22, 2019, 5:32 PM IST
गोल्ड जीतने जापान जाएगा गिरिराज सिंह का ये 'गरीब' रिश्तेदार, किसान परिवार से रखता है ताल्लुक
गया के बेला का रहने वाले तनय हर्ष इंटरनेशन कराटे चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने टोक्यो जाएगा.

तनय हर्ष के पिता सह केन्द्रीय मंत्री गिराज सिंह (Giriraj singh) के भांजा संतोष कुमार शर्मा ने कहा के वे किसान परिवार से आते हैं और टोक्यो जाने में बड़ी रकम खर्च होने वाली है, इसलिए उन्होंने खेल मंत्रालाय में आवेदन देकर आर्थिक सहयोग की मांग की है.

  • Share this:
गया. बिहार के जिला गया में बेला के एक छोटे से गांव पाली का तनय हर्ष (Tanay Harsh) कराटे में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने जापान (Japan) की राजधानी टोक्यो (Tokyo) जा रहा है. देश के विभिन्न क्षेत्रों में आयोजित जिला से लेकर इंटरनेशनल स्तर के कराटे प्रतियोगिता (International Level Karata Competition) में वह अभी तक 10 गोल्ड के साथ ही कुल 21 मेडल जीत चुका है और पहली बार देश से बाहर टोक्यो जाकर गोल्ड मेडल (Gold Medal) लाने की तैयारी कर रहा है. इसके लिए वह कोर्ट में दिन-रात मेहनत कर रहा है. सबसे खास ये है किसान परिवार से आने वाला तनय हर्ष केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj singh)और लक्षद्वीप के एलजी दिनेश्वर शर्मा (Dineshwar Sharma) का रिश्तेदार है.


किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाला तनय हर्ष अभी 12वीं क्लास का छात्र है. बचपन से ही कराटे में लगाव की वजह से उसने छोटी उम्र से ही कराटे की प्रैक्टिस शुरू कर दी थी. वह अभी तक जिला स्तर से लेकर इंटरनेशनल स्तर तक के कई कराटे प्रतियोगिता में भाग ले चुका है और 10 गोल्ड समेत कुल 21 पदक जीत चुका है.







इसी साल दिसंबर में इंटरनेशनल स्तर की प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए वह जापान की राजधानी टोक्यो जा रहा है, जहां गोल्ड जीत कर अपने देश के लिए तिरंगा लहराना चाहता है ताकि उसके परिवार और देश का मान बढ़ सके.
Loading...


तनय हर्ष के इस लगन से परिवार के लोग भी उत्साहित हैं. सबसे ज्यादा खुशी तनय की दादी उर्वशी शर्मा को है और उन्हें उम्मीद है कि जैसे उनके देवर दिनेश्वर शर्मा  (वर्तमान में लक्षद्वीप के उप राज्यपाल हैं) सफल अधिकारी के रूप में उनके भाई केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह ने लोगों की सेवा की है, वैसे ही उनका पोता भी खेल के क्षेत्र में बड़ा नाम करेगा.


वहीं, तनय हर्ष के पिता सह केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के भांजा संतोष कुमार शर्मा ने कहा के वे किसान परिवार से आते हैं और टोक्यो जाने में बड़ी रकम खर्च होने वाली है, इसलिए उन्होंने खेल मंत्रालाय में आवेदन देकर आर्थिक सहयोग की मांग की है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार से सहायता नहीं भी मिलती है तो वे किसी न किसी तरह अपने बेटे का सपना पूरा करने के लिए उसे टोक्यो जरूर भेजेंगे.




दरअसल तनय हर्ष साधारण किसान के परिवार का लड़का है पर उसका पारिवारिक रिश्ता वीआईपी परिवार से है, और वह उन्हें बचपन से ही ऊंचे पदों दखता रहा है. इसलिए इसकी तमन्ना कराटे के माध्यम से देश भर में अपना और परिवार का नाम रोशन करने की है.



केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, तनय हर्ष की दादी उर्वशी शर्मा के भाई हैं, जबकि लक्षद्वीप के उपराज्यपाल दिनेश्वर शर्मा तनय के दादाजी स्व मधेश्वर शर्मा के अपने छोटे भाई हैं. दिनेश्वर शर्मा, देश के खुफिया एजेंसी आईबी के प्रमुख रह चुके हैं.


ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 3:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...