लाइव टीवी

VIP ट्रेनों से हो रही है नशीले पदार्थों की तस्‍करी, RPF ने पकड़ा इतने लाख का गांजा
Gaya News in Hindi

Arun Chaurasia | News18 Bihar
Updated: January 7, 2020, 5:42 PM IST
VIP ट्रेनों से हो रही है नशीले पदार्थों की तस्‍करी, RPF ने पकड़ा इतने लाख का गांजा
आरपीएफ ने हावड़ा-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस से 8 पैकेट गांजा पकड़ा.

राजधानी जैसी वीआईपी ट्रेनों (VIP Trains) से नशीले पदार्थों की तस्‍करी हो रही है. जबकि अपराधी नये-नये युवाओं को हॉकर के रूप में इस्तेमाल करते हैं और इसके लिए उन्‍हें अच्‍छी खासी राशि भी दी जाती है.

  • Share this:
गया. नशीले पदार्थों (Drugs) का अवैध कारोबार करने वाले तस्‍कर अब राजधानी जैसे वीआईपी ट्रेनों (VIP Trains) का इस्तेमाल करतें हैं, ताकि वे पुलिस और दूसरी एंजेंसी की पकड़ में ना आ सकें. बड़े पैमाने पर तस्‍करी करने वाले अपराधी नये-नये युवक को हॉकर के रूप में इस्तेमाल करते हैं. उन्हें राजधानी जैसी ट्रेन में सफर करने और प्रति खेप के हिसाब से 2 से 5 हजार रुपए देने का प्रलोभन देते हैं. जबकि इस प्रलोभन में वैसे युवक ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं जो कम समय में ज्यादा पैसे कमाने के साथ कुछ खास शौक पूरे करना चाहते हैं. गया की आरपीएफ (RPF) ने ऐसे ही एक युवक को हावड़ा-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस से वीआईपी बैग में 8 पैकेट गांजा ले जाने के दौरान रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. बाजार में इसकी कीमत 1.80 लाख बताई जा रही है.

आरपीएफ ने कही ये बात
गया जक्शन के आरपीएफ इंस्पेक्टर सह पोस्ट प्रभारी एएम सिद्धकी ने बताया कि उन्हें हावड़ा-दिल्ली राजधानी में पारसनाथ स्टेशन से नशीले पदार्थ के तस्‍करी की गुप्त सूचना मिली थी, जिसके बाद उन्होंने रेलवे के आरक्षण विभाग के सहयोग से छानबीन शुरू की. इसमें बी-5 कोच में 23 साल के गणपत कुमार नामक युवक के यात्रा करने की बात सामने आयी. इन तथ्यों के आधार पर उन लोगों ने आरोपी तक पहुंचने की कार्रवाई शुरू की. हावड़ा-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के गया जंक्शन पहुंचते ही आरपीएफ की टीम ने बी-5 कोच में संबंधित यात्री के समान की जांच की तो उसके वीआईपी बैग में 8 पैकेट में करीब 16 किलो गांजा बरामद किया गया. इस बरामदगी के बाद संबंधित यात्री को हिरासत में ले लिया गया. पूछताछ के बाद आरोपी युवक ने बताया कि वह गया के डेल्हा थाना के छोटकी नावादा का निवासी है और वह 2500 रुपए के प्रलोभन में आकर इस पैकेट को पहुंचाने राजधानी जा रहा था.
युवक की मां ने कही ये बात



इस घटना के बाद आरोपी युवक के परिवार को बुलाया गया. आरोपी की मां ने कहा कि उसका वह बेटा मिठाई की दुकान चलाता था, लेकिन कुछ दिनों से वह किसी के संगत में आकर बाहर आने-जाने लगा है. उनके मना करने के बाद भी वह गलत संपर्क में आ गया है. जबकि आरोपी युवक ने पहली बार इस धंधे में आने की बात कही है. आरपीएफ इंसेपक्टर ने बताया कि यह पहले से ही नशीले पदार्थों को इधर उधर करने का काम किया है और इस बार सटीक सूचना मिलने की वजह से पकड़ा गया है. यकीनन तस्‍कर नये युवकों और राजधानी जैसे वीआईपी ट्रेन का इस्तेमाल अपने धंधे के लिए करने लगे हैं,ताकि जांच-पड़ताल कम हो. फिलहाल आरपीए की शिकायत पर रेल पुलिस (जीआरपी) ने मामला दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

 

ये भी पढ़ें-

नेताजी रिटायर हों! CM नीतीश के मंत्री की अनोखी मांग से बिहार में हलचल

 

JNU मामला: नित्यानंद राय ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 7, 2020, 5:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर