लाइव टीवी

COVID-19: आइए, सेनिटाइज होइए और... सेफ हो जाइए! गया में 5 जगहों पर बनी देसी जुगाड़ से बनी सेनिटाइजेशन शावर गैलरी
Gaya News in Hindi

News18 Bihar
Updated: April 4, 2020, 3:56 PM IST
COVID-19: आइए, सेनिटाइज होइए और... सेफ हो जाइए! गया में 5 जगहों पर बनी देसी जुगाड़ से बनी सेनिटाइजेशन शावर गैलरी
गया नगर निगम की पहल से सेनिटाइजेशन शावर गैलरी बनाई गई.

इससैनिटाइजेशन शावर गैलरी (Sanitization Shower Gallery) में लोगों के पूरे शरीर में केमिकलयुक्त पानी का फुहार के रूप में स्प्रे किया जाएगा. जिससे आने-जाने वाले सभी लोग पूरी तरह से सैनिटाइज्ड हो जाएंगे.

  • Share this:
गया. कोरोना वायरस के संक्रमण (Corona virus infection) के बढ़ते खतरे के बीच नगर निगम की ओर से गया शहर में पांच जगहों पर सैनिटाइजेशन शावर गैलरी (Sanitization Shower Gallery) लगाने की तैयारी शुरू की गयी है. इसे प्रयोग के तौर पर सबसे पहले स्टेशन रोड स्थित निगम के स्टोर में सेनिटाइजेशन शावर गैलरी बनाई गई थी. वहीं, इसके बाद निगम प्रशासन ने गांधी मैदान के प्रवेश द्वार पर भी लगा दिया गया है. इसके बाद आजाद पार्क, चांद चौरा, चौक व एक अन्य जगह पर सेनिटाइजेशन शॉवर लगाने की तैयारी की जा रही है, बता दे कि दो दिनों के अंदर सभी जगहों पर सैनिटाइजेशन शावर गैलरी शुरू कर दी जाएगी.

5 जगहों पर होगी सेनिटाइजेशन गैलरी
नगर निगम के अधिकारी शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि नगर निगम की ओर से आम जनता के लिए सैनिटाइजेशन शावर गैलरी बनायी गयी है. ग़ांधी मैदान में केदारनाथ मार्केट का सब्जी बाजार व फल बाजार को शिफ्ट किया गया है. यहां पर सब्जी खरीदने के लिए कई लोग आते हैं, और सब्जी खरीदने के दौरान यहां एक दूसरे के संपर्क में आ जाते हैं. इसी को देखते हुए नगर निगम की तरफ से सैनिटाइजेशन शावर गैलरी बनाई गई है. आने-जाने वाले सभी लोग इस गैलरी से प्रवेश कर बाहर निकलेंगे.

केमिकल युक्त पानी का होगा स्प्रे



इस गैलरी में लोगों के पूरे शरीर में केमिकलयुक्त पानी का फुहार के रूप में स्प्रे किया जाएगा. जिससे आने-जाने वाले सभी लोग पूरी तरह से सैनिटाइज्ड हो जाएंगे. उन्होंने बताया कि फिलहाल यह गैलरी शहर में 5 जगहों पर लगाया जा रहा है. जरूरत पड़ने पर और भी कई जगह पर इससे लगाया जा सकता है.



गया में 5 हुई पॉजिटिव मरीजों की संख्या
दरसअल गया में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 5 हो गई है. गुरुद्वारा रोड के कोरोना पॉजिटिव महिला का पति भी कोरोना पॉजिटिव निकला है. इसकी शुक्रवार की रात को जांच रिपोर्ट आयी थी. हालांकि इसके पहले पहली बार में पति की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी थी. दोनो पति-पत्नी 21 मार्च को दुबई से लौटे थे.

गौरतलब है कि पिछले 4 दिनों में ये पांचवां कोरोना पॉजिटिव केस है. 31 मार्च को पहाड़पुर गेट नंबर पांच के युवक का पहला रिजल्ट पॉजिटिव आया था. 1 अप्रैल को गुरुद्वारा रोड निवासी महिला का रिजल्ट पॉजिटिव आया था. 2 अप्रैल को पहाड़पुर के कोरोना पॉजिटिव लड़के की मां व पत्नी का रिजल्ट पॉजिटिव आया. अब शुक्रवार को गुरुद्वारा की महिला के पति का रिजल्ट पॉजिटिव आने से लोग सहमे हुए हैं.

ये भी पढ़ें


Coronavirus: दरभंगा में छिपे हैं 10 विदेशी नागरिक! जमातियों को छिपाने वालों पर FIR करने के आदेश




Lockdown में बिहार आए अप्रवासियों की स्क्रीनिंग आज से, महाराष्ट्र से लौटे लोगों की पहले होगी जांच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 12:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading