लाइव टीवी

गया में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने डिफ्यूज किया शक्तिशाली बम
Gaya News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 12, 2020, 9:32 AM IST
गया में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने डिफ्यूज किया शक्तिशाली बम
गया में नक्सलियों द्वार डिफ्यूज किया गया बम

सुरक्षाबलों को गया (Gaya) के बाराचट्टी थाना क्षेत्र के बेंगवातरी में केन बम (Cane Bomb) मिलने की सूचना मिली थी, जिसके बाद एसएसबी, कोबरा और सीआरपीएफ की टीम ने इस इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया

  • Share this:
गया. बिहार (Bihar) के गया (Gaya) में सुरक्षाबलों ने एक बार फिर नक्सलियों की साजिश को नाकाम कर दिया है. सुरक्षाबलों ने गुप्त सूचना के आधार पर नक्सलियों द्वारा लगाए गए पांच किलो के तीन केन (Cane Bomb) बम को बरामद कर डिफ्यूज कर दिया है. जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को बाराचट्टी थाना क्षेत्र के बेंगवातरी में केन बम मिलने की सूचना मिली थी, जिसके बाद एसएसबी, कोबरा और सीआरपीएफ की टीम ने इस इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान टीम ने बिहार-झारखंड के सीमावर्ती क्षेत्र में 100 मीटर की दूरी पर तीन केन बम को बरामद किया. तीनों केन बम पांच-पांच किलो के थे जो काफी शक्तिशाली थे.

केन बम बरामद होने के बाद एसएसबी के बम निरोधक ने तीनों बमों को डिफ्यूज कर दिया. बता दें कि यह इलाका नक्सलियों के प्रभाव वाला क्षेत्र के रुप में चिन्हित है. इस क्षेत्र से पहले भी नक्सलियों के कई बम और दूसरे हथियार बरामद हो चुके हैं. नक्सली संगठनों ने गया जिला के विभिन्न इलाकों और विशेष कर जंगली क्षेत्रों में केन बम और दूसरे विस्फोटक सामग्री को छिपा कर रखा है.

(इनपुट- अरूण कुमार चौरसिया)

ये भी पढ़ें- पटनाः चंद घंटों के अंदर ही दो हत्याएं, दहल गई राजधानी

तेजस्वी यादव ने केजरीवाल को दी बधाई, कहा- लोगों ने नफरत की राजनीति को हराया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 9:04 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर