बिहार में वोटिंग से पहले नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, जीतन राम मांझी के इलाके से मिले तीन आईडी बम

बिहार के गया से बरामद बम (लाल घेरे में)
बिहार के गया से बरामद बम (लाल घेरे में)

बिहार में ये शक्तिशाली विस्फोटक गया जिला में मिले हैं जहां की 10 विधानसभा क्षेत्र में प्रथम चरण में 28 अक्टूबर को मतदान हो रहा है. पूरे इलाके में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

  • Share this:
गया. बिहार में सुरक्षाबलों ने चुनाव से ठीक पहले नक्सलियों (Naxal) की बड़ी साजिश को नाकाम किया है. मामला गया से जुड़ा है जहां नक्सलियों द्वारा प्लांट किए गए तीन आईईडी (IED) बम को खोजने में सुरक्षाबलों ने सफलता पाई है. येआईडी बम गया के इमामगंज थाना क्षेत्र से मिले हैं. मंजरी से परसा चूंआ जाने वाली और आंजन से मंजरी जाने वाली सड़क के किनारे यह आईडी बम मिले हैं. मौके पर जिला पुलिस के साथ ही सीआरपीएफ (CRPF) और कोबरा की टीम पहुंच गई है और आईईडी को नष्ट करने की कोशिश की जा रही है.

गया की इस सीट से बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी चुनावी मैदान में हैं जहां उनका मुकाबला बिहार विधानसभा के अध्यक्ष रह चुके उदय नारायण चौधरी से है. एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि चुनाव को लेकर जिला पुलिस के साथ ही अर्धसैनिक बलों की टीम लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही हैं जिससे कि नक्सलियों के किसी भी तरह की साजिश को नाकाम किया जा सके और इस सिलसिले में आज तीन आईडी बम मिला है जिसे नष्ट करने की प्रक्रिया शुरू की गई है. एसएसपी ने बताया कि इलाके के दूसरे अन्य नक्सली क्षेत्रों में भी सर्च अभियान किया जा रहा है ताकि चुनाव को किसी तरह से भी बाधित करने की नक्सलियों की कोशिश को विफल किया जा सके.





गौरतलब है कि गया जिला के 10 विधानसभा क्षेत्र में प्रथम चरण में 28 अक्टूबर को मतदान हो रहा है. इस जिला का अधिकांश क्षेत्र नक्सल प्रभावित है और चुनाव के दौरान इन नक्सलियों से निपटने के लिए अर्धसैनिक बलों की कई कंपनियां तैनात की गई है. एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि अर्धसैनिक बलों की 207 कंपनी और बिहार पुलिस समेत करीब 25 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों की तैनाती पूरे जिले में की जा रही है. नक्सल प्रभावित हर एक बूथ पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती होगी वहीं अन्य बूथों पर भी अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जा रही है ताकि नक्सलियों समेत कोई अन्य शरारती एवं आपराधिक तत्व चुनावी प्रक्रिया में किसी तरह की बाधा नहीं पहुंचा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज