लाइव टीवी

गया में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, केन बम समेत विस्फोटक बरामद

News18 Bihar
Updated: October 14, 2019, 4:32 PM IST
गया में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, केन बम समेत विस्फोटक बरामद
गया में नक्सलियों द्वार बरामद बम और हथियार

गया (Gaya) के जिस इलाके से सुरक्षा बलों को ये कामयाबी मिली है वो नक्सल (Naxal) प्रभावित है. इस इलाके में पुलिस-नक्सलियों के बीच पूर्व में मुठभेड़ (Encounter) की घटनाएं भी हो चुकी हैं.

  • Share this:
गया. बिहार के गया (Gaya) में सुरक्षाबलों ने एक बड़ी नक्सली घटना (Naxal Attack) को नाकाम कर दिया है. सुरक्षा बलों ने किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से रखे गए उपयोग के लिए छुपाकर रखे गये हथियार और विस्फोटक (Explosive) को बरामद कर लिया गया है. मोहनपुर पुलिस और एसएसबी की संयुक्त कार्रवाई में दो केन बम, 18 डेटोनेटर, एक थर्नेट,9 कारतूस और नक्सली वर्दी बरामद की गई है.

गौशाला में छिपाकर रखा गया था विस्फोटक

मोहनपुर थानाध्यक्ष रविभूषण ने बताया कि बरदाग गांव में सुरेश यादव के गौशाला के पीछे रखी लकड़ी के ढेर में हथियार और विस्फोटक सामग्री छिपाकर रखी हुई थी जिसे समय रहते गुप्त सूचना के आधार पर बरामद कर लिया गया. इस विस्फोटक का उपयोग करके सुरक्षाबलों और आमलोगों को बड़ी क्षति पहुंचायी जा सकती थी.

एएसएसबी कर रही थी लीड

इस कार्रवाई का नेतृत्व कर रहे गुरपा एसएसबी के 29 वीं वाहिनी के सहायक कमाडेंट ललित कुमार ने बताया कि उनलोगों को गुप्त सूचना मिली थी जिसके बाद समन्वय के साथ इसे बरामद कर लिया गया और फिर एसएसबी की बम निरोधक दस्ता ने सुनशान इलाके में ले जाकर डिफ्यूज कर दिया गया.

नक्सल प्रभावित इलाका है गया

गौरतलब है कि मोहनपुर और गुरपा का यह इलाका नक्सली क्षेत्र है जहां नक्सली अक्सर इस इलाके को अपनी शरणस्थली बनाते रहते हैं. पुलिस के साथ कई बार इस इलाके में मुठभेड़ भी हो चुकी है. नक्सलियों ने यह विस्फोटक समाग्री किसी न किसी बड़ी घटना को ​अंजाम देने के मकसद से छिपाकर रखा था जिसे सुरक्षाबलों ने समय रहते नाकाम कर दिया है.
Loading...

रिपोर्ट- अरूण चौरसिया

ये भी पढ़ें- रोजाना मिल रही लाशों से दहशत में है बिहार का ये शहर, चार दिन में मिले चार शव

ये भी पढ़ें- BPSC की 63वीं परीक्षा का फाइनल रिजल्ट घोषित, श्रेयांश तिवारी बने टॉपर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 4:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...