गया में मिला कोरोना का छठा मरीज, 23 दिन बाद मिला पॉजिटिव केस
Gaya News in Hindi

गया में मिला कोरोना का छठा मरीज, 23 दिन बाद मिला पॉजिटिव केस
गोरखपुर में मिला पहला COVID-19 मरीज (file photo)

गया (Gaya) के सिविल सर्जन (CS) ने बताया कि यह मरीज टिकारी थाना क्षेत्र का रहने वाला है और हाल ही में वो दिल्ली (Delhi) से लौटा था जिसे संदेह के आधार पर स्वास्थ्य विभाग ने राज इंटर स्कूल में क्वॉरेंटाइन किया था.

  • Share this:
गया. बिहार के गया (Gaya) में कोरोना का नया केस मिलने से लोग फिर से दहशत में हैं. जिले में कोरोना वायरस (Coronavirus) का पहला पॉजिटिव मरीज 31 मार्च को मिला था और पांचवा मरीज 3 अप्रैल को पॉजिटिव पाया गया था. इसके 23 दिन बाद फिर से एक मरीज में कोरोना वायरस पाया गया है. यह मरीज टिकारी थाना क्षेत्र का रहने वाला है और हाल ही में वो दिल्ली (Delhi) से लौटा था जिसे संदेह के आधार पर स्वास्थ्य विभाग ने राज इंटर स्कूल में क्वॉरेंटाइन किया था.

दिल्ली से आया था युवक

युवक का सैंपल 25 अप्रैल को पॉजिटिव आया है. उसके बाद इस पॉजिटिव मरीज को टिकारी से गया के एएनएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. टिकारी के इस मरीज के पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीज की कुल संख्या 6 हो गई है, हालांकि पहले के सभी पांच कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है. पांच में से चार मरीज होम कोरेंटिन हैं, जबकि एक मरीज को बोधगया के एक होटल मे कोरेंटिन में रखा हुआ है.



परिवार और क्वारेंटीन सेंटर में तैनात कर्मियो की होगी जांच
गौरतलब है कि कोराना पॉजिटिव पाया गया मरीज दिल्ली से वापस गांव लौटा था जिसकी  सूचना वहां के ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग को दी थी. इस मरीज के पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग इसके परिवार के सभी सदस्यों, राज इंटर स्कूल क्वारेंटाइन सेंटर के कर्मी और इसके संपर्क में आए सभी लोगों की जांच  कराने की बात सिविल सर्जन ब्रजेश कुमार ने कही है. उनका सैंपल लेकर जांच के लिए पटना भेजने की तैयारी की जा रही है. इसके साथ ही पॉजिटिव मरीज के घर एवं आसपास के इलाका के साथ ही क्वॉरेंटाइन सेंटर को सैनिटाइज करने की तैयारी की जा रही है ताकि इसके प्रभाव में कोई दूसरा व्यक्ति ना आ सके.

कोरोनाबंदी से मिलनेवाली छूट पर पड़ेगा असर

3 अप्रैल के बाद लगातार 20 दिन तक कोरना का कोई पॉजिटिव केस नहीं मिलने के बाद गया जिला रेड जोन से ऑरेंज जोन में आ गया था लेकिन टिकारी के इस छठे मरीज के पॉजिटिव आने के बाद गया जिला का फिर से  रेड जोन में जाने की आशंका जताई जा रही है. रेड जोन में जाने के बाद कोरोना बंदी से मिलने वाली छूट पर जिला में असर पड़ेगा. पीड़ित व्यक्ति के इलाके को अब पूरी तरह सील किया जा रहा है और लोगों के बाहर निकलने पर रोक लगायी जा रही है.

ये भी पढ़ें- पुलिसवाले से उठक-बैठक कराने वाले अधिकारी पर सरकार की मेहरबानी

ये भी पढ़ें- खुलासा: मटन पार्टी के दौरान बना प्लान और लूट लिए बैंक से 14 लाख रुपए
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज