Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    बिहार: इस सेंट्रल जेल में भी गूंजे छठ के गीत, महिला व पुरुष कैदी छठव्रतियों ने किया अर्घ्य अर्पण

    गया सेंट्रल जेल में कैदियों ने मनाया छठ
    गया सेंट्रल जेल में कैदियों ने मनाया छठ

    गया सेंट्रल जेल परिसर (Gaya Central Jail Campus) में लाउडस्पीकर से छठ के लोकगीत बज रहे थे, वहीं धार्मिक वातावरण में बंदियों के बीच काफ़ी खुशी देखी जा रही थी.

    • News18 Bihar
    • Last Updated: November 21, 2020, 11:30 AM IST
    • Share this:
    गया. लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा (Chhath Pooja) आज उगते सूर्य को अर्घ्य देने के बाद ही संपन्न हो गया, वहीं गया सेंट्रल जेल  (Gaya Central Jail) में भी छठ पूजा का समापन बेहद उत्साह भरे माहौल में हुआ. गया सेंट्रल जेल में 14 महिला बंदी और दो पुरुष बंदी इस बार छठ पूजा कर रहे थे. छठ पूजा को लेकर जेल अधीक्षक और उपाधीक्षक के द्वारा बेहतर इंतजाम किए गए थे. जेल परिसर में ही अस्थाई कुंड का निर्माण कराया गया था जहां छठव्रती महिला और पुरुष बंदियों ने उदीयमान सूर्य को अर्घ्य अर्पण किया.

    गया सेंट्रल जेल परिसर में लाउडस्पीकर से छठ के लोकगीत बज रहे थे, वहीं धार्मिक वातावरण में बंदियों के बीच काफ़ी खुशी देखी जा रही थी. छठ महापर्व को लेकर जेल अधीक्षक विजय कुमार अरोड़ा, जेल उपाधीक्षक द्वारा छठ का व्रत कर रहे महिला-पुरुष बंदियों के बीच साड़ी व अन्य वस्त्र, सूप, दउरा, फल पूजन की सामग्री के अलावा छठ व्रत के जरूरत के सामान का वितरण किया गया.

    जेल अधीक्षक विजय कुमार अरोरा ने बताया कि जेल परिसर में ही अस्चलगामी और उदयीमान भगवान सूर्य को व्रती अर्घ्य दिया जिसके लिए अस्थाई कुंड बनाया गया था. कोविड-19 के गाइडलाइन का भी पूरी तरह से पालन किया गया. छठ पर्व को लेकर जेल में काफ़ी भक्ति का माहौल बना रहा.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज