लाइव टीवी

गया में फरार अपराधियों के खिलाफ विशेष अभियान, हत्या के 5 आरोपी समेत 30 गिरफ्तार

News18 Bihar
Updated: November 27, 2019, 4:08 PM IST
गया में फरार अपराधियों के खिलाफ विशेष अभियान, हत्या के 5 आरोपी समेत 30 गिरफ्तार
बिहार के गया में अपराधियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

गया एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि अलग-अलग थाना में और अनुमंडल स्तर के पदाधिकारी के नेतृ्त्व में छापेमारी अभियान चलाया जाएगा ताकि विभिन्न मामलों में फरार चल रहे अपराधियों को गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेजा जा सके.

  • Share this:
गया. जिला पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ विशेष अभियान (Special operation against criminals) शुरू किया है जिसमें बीते 24 घंटे में मुफस्सिल और बुनियादगंज थाना क्षेत्र से हत्या के पांच आरोपी सहित टोटल 30 लोगों की गिरफ्तारी की गई है. इसमें तीन महिला आरोपी भी गिरफ्तार की गई हैं. एसएसपी राजीव मिश्रा (SSP Rajiv Mishra) ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि हाल के दिनों मे मानपुर प्रखंड (Manpur Block) के मुफस्सिल और बुनियादगंज थाना क्षेत्र में आपराधिक घटनाओं में काफी बढ़ोतरी हो गई थी इसलिए ये कार्रवाई की गई.

एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि इनमें से कई पुराने अपराधियों की मिलीभगत की सूचना मिल रही थी. इस सूचना के बाद एएसपी ग्रामीण और डीसएसपी वजीरंगज के नेतृत्व में विशेष टीम बनायी गयी और विभिन्न इलाकों में छापेमारी की गयी.

इसमें दो हत्याकांड के पांच आरोपी और हत्या के प्रयास के तीन आरोपी समेत 30 लोगों की गिरफ्तारी की गयी है. उन्होंने बताया कि  इनमें से कई आरोपी पर कोर्ट से विभिन्न मामलों में वारंट निर्गत था और इसलिए इनको गिरफ्तार कर कोर्ट के सामने पेश कर जेल भेजा जा रहा है.

हत्या के 5 आरोपी समेत 30 गिरफ्तार


राजीव मिश्रा ने कहा कि मुफस्सिल और बुनियादगंज से शुरू किया गया विशेष अभियान जिले के अलग अलग थानों में भी चलाया जाएगा. अभी एसएसपी कार्यालय से अलग-अलग थानों के लिए अपराधियों की सूची बनायी जा रही है. सभी थानाध्यक्षों को भी अलग-अलग सूची बनाने के लिए कहा गया है.

इस सूची के तैयार होने पर अलग-अलग थाना में जिला स्तर और अनुमंडल स्तर के पदाधिकारी के नेतृ्त्व में छापेमारी अभियान चलाया जाएगा ताकि विभिन्न मामलों में फरार चल रहे अपराधियों को गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेजा जा सके.

गया के एसएसपी राजीव मिश्रा ने कहा कि अभी अन्य इलाकों में भी अपराधियों के खिलाफ ऐसे अभियान चलाए जाएंगे.
गौरतलब है कि हाल के दिनों में कई ऐसी घटनाएं हुई हैं जिसमें या तो पुराने अपराधियों ने या जेल से निकले अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है. इस अभियान का असर क्राइम कंट्रोल के रूप में भी दिखेगा.

रिपोर्ट- अरुण कुमार चौरसिया

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 4:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर