बोधगया में आतंकी हमले की साजिश नाकाम, SSB ने डिफ्यूज किया बम

बिहार के बोधगया में कालचक्र मैदान के पास एक शौचालय से ये बम बरामद हुआ है.

News18Hindi
Updated: September 15, 2018, 7:47 PM IST
बोधगया में आतंकी हमले की साजिश नाकाम, SSB ने डिफ्यूज किया बम
(आतंकी को ले जाती पुलिस टीम. तस्वीर न्यूज18)
News18Hindi
Updated: September 15, 2018, 7:47 PM IST
बिहार के बोधगया में सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकी हमले की साजिश को नाकाम किया है. शहर के  कालचक्र मैदान के पास एक शौचालय से एनआईए की टीम को एक जिंदा बम मिला था जिसे एसएसबी ने निरंजना नदी में डिफ्यूज कर दिया. ये बम उसी जगह पर मिला है जहां कुछ दिनों पहले आतंकियों ने धमाका किया था. उस वक्त दलाई लामा भी बोधगया में ही थे.

एनआईए की टीम ने इस बम की बरामदगी मामले में गिरफ्तार किये गये आतंकी से पूछताछ के बाद की है. सुरक्षा एजेंसी की टीम पुलिस की मदद से पूरे इलाके की तलाशी ले रही है. शुक्रवार को एनआईए की टीम ने बम प्लांट करने के मामले में एक आतंकी को गिरफ्तार किया था जिससे लगातार पूछताछ हो रही थी. सुरक्षा एजेंसी ने उसी आतंकी से मिले इनपुट के आधार पर छापेमारी की और बम की बरामदगी हुई है. पुलिस ने फिलहाल पूरे इलाके को घेर लिया है.

इस मामले में जब न्यूज18 की टीम ने पुलिस से पूछताछ करनी चाही तो पुलिस ने कुछ बताने से इनकार कर दिया. पुलिस के ही एक अधिकारी ने कहा कि जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही इस मामले में टिप्पणी की जा सकेगी. मालूम हो कि हाल के दिनों में गया लगातार आतंकियों के निशाने पर रहा है. यहां पूरे साल बौद्ध धर्म को मानने वाले लोगों का आना जाना लगा रहता है.

(इनपुट- एलन लिली) 

ये भी पढ़ें-
एके-47 की फैक्ट्री बन गया बिहार का ये शहर, 15 दिनों के दौरान मिले आठ रायफल्स
रंगदारी नहीं देने पर परिवार पर हमला, चार लोग घायल
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर