होम /न्यूज /बिहार /Success Story: जहां मैला उठाया अब उसी शहर की डिप्टी मेयर... शपथ को लेकर क्यों चर्चा में हैं चिंता देवी?

Success Story: जहां मैला उठाया अब उसी शहर की डिप्टी मेयर... शपथ को लेकर क्यों चर्चा में हैं चिंता देवी?

Gaya News : 'जैसे-जैसे मैं बोलूं, मेरे बाद वैसे-वैसे आप बोलिएगा..' असल में कलेक्टर ने गया नगर निगम के सभी पदाधिकारियों ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट-कुंदन कुमार

गया. सफाईकर्मी से डिप्टी मेयर बनने वाली चिंता देवी फिर सुर्खियों में हैं. इस बार शपथ ग्रहण को लेकर उनकी चर्चा हो रही है. हाल ही संपन्न हुए नगर निकाय चुनाव में गया नगर निगम से मेयर पद के लिए वीरेंद्र पासवान तथा डिप्टी मेयर पद के लिए चिंता देवी जीते थे. शुक्रवार को नगर निगम के सभी वार्ड पार्षदों, मेयर और डिप्टी मेयर को जिला समाहरणालय सभाकक्ष में शपथ दिलाई गई. गया के डीएम डॉक्टर त्यागराजन एसएम ने सभी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.

सबसे पहले मेयर वीरेंद्र पासवान ने शपथ ली. उसके बाद डीएम ने जैसे ही डिप्टी मेयर चिंता देवी को शपथ दिलाना शुरू किया तो, चिंता देवी ठीक से शपथ पत्र का उच्चारण नहीं कर सकीं. उसके बाद डीएम ने उन्हें कहा ‘जैसे-जैसे मैं बोलूंगा वैसे-वैसे आपको बोलना है.’ उसके बाद नवनिर्वाचित डिप्टी मेयर चिंता देवी ने जैसे-तैसे अपनी शपथ पूरी की.

यह है चिंता देवी की सक्सेस स्टोरी

नवनिर्वाचित डिप्टी मेयर चिंता देवी 40 सालों तक नगर निगम के सफाई कर्मचारी के रूप में काम करती थीं और शहर में साफ सफाई, झाडू लगाने के अलावा मैला उठाने का काम तक वह कर चुकी हैं. लेकिन शहरवासियों के सहयोग से वह चुनाव में आईं और जनता ने उन्हें सर आंखों पर बिठाया. करीब 16000 वोटों से चुनाव जीती चिंता देवी ने दावा किया कि आने वाले दिनों में गया की तस्वीर बदल देंगी और पर्यटन के दृष्टिकोण से इसे और विकसित किया जाएगा.

ढोल नगाड़े के साथ पहुंचे समर्थक

मेयर और डिप्टी मेयर की शपथ के बाद डीएम ने गया नगर निगम के 53 वार्ड के 52 पार्षदों को एक साथ शपथ दिलाई. वार्ड संख्या 15 में एक कैंडिडेट की मौत हो जाने के बाद वहां चुनाव नहीं हो सका है, जिस कारण अभी यह सीट खाली है. शपथ ग्रहण से पहले गया नगर निगम क्षेत्र से निर्वाचित सभी वार्ड पार्षद, मेयर और डिप्टी मेयर ढोल नगाड़े के साथ जिला समाहरणालय पहुंचे थे और उनके साथ हजारो समर्थक भी मौजूद थे.

Tags: Gaya news, Success Story

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें