SSB कैंप में हुई फायरिंग में यूपी के कांस्टेबल की संदेहास्पद मौत, सीने को चीर कर निकली गोली

मामले की जानकारी देते एसएसबी के अधिकारी

मामले की जानकारी देते एसएसबी के अधिकारी

मौके पर पहुंचे एसएसबी (SSB) 29 बटालियन के कमांडेट राजेश कुमार सिंह ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाने के लिए गुरपा जंगली इलाके में उन लोगों का कैंप (Camp) हैं और आज वहां एक दुखद घटना हुई है.

  • Share this:
गया. गया (Gaya) में एसएसबी के कांस्टेबल ललित भारती की संदेहास्पद मौत गोली लगने से हो गयी. मृतक ललित यूपी के बुलंद शहर के रहने वालें थे. गोली मृतक के सीने में लगते हुए बाहर निकल गई इसलिए प्रथम दृष्ट्या यह घटना सुसाईड की लग रही है पर एसएसबी के अधिकारी जांच के बाद ही मौत की वजह बताने की बात कह रहें हैं.



कैंप में हुई घटना



यह घटना नक्सल प्रभावित गुरपा स्थित एसएसबी कैंप में हुई है. मिला जनकारी के अनुसार गुरपा एसएसबी कैंप में गोली का आवाज सुनाई पड़ी जिसके बाद वहां के अधिकारी और जवान गोली की आवाज की तरफ भागे जहां उन्होंने कांस्टेबल ललिल भारती को जमीन पर तड़पते हुए पाया. उसके बाद वहां के अधिकारियों ने गंभीर रूप से घायल ललित भारती को नजदीक के फतेहपुर स्थित पीएचसी लेकर गये जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे गया के लिए रेफर कर दिया गया.





अस्पताल आने के दौरान तोड़ा दम
घटना की सूचना मिलते ही एसएसबी के अधिकारी शहर के जय प्रकाश नारायण अस्पताल पहुंचने लगे इस बीच एंबुलेंस से गंभीर से घायल ललित को जयप्रकाश नारायण अस्पताल लाया गया जहां ऑपरेशन थियेटर में ले जाने के साथ ही डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. जयप्रकाश नारायण अस्पताल के डॉक्टर संजय कुमार सिंह ने बताया कि घटना के बाद उन लोगों को घायल जवान के आने की सूचना मिल गयी थी जिसके बाद उनलोगों ने इलाज को लेकर पूरी तैयारी कर ली थी. एबुलेंस से लाने के बाद घायल को सीधे ऑपरेशन थियेटर ले जाया गया जहां जांच करने के बाद वे मृत पाये गये.



परिवार को दी गई सूचना



मौके पर पहुंचे एसएसबी 29 बटालियन के कमांडेट राजेश कुमार सिंह ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाने के लिए गुरपा जंगली इलाके में उन लोगों का कैंप हैं और आज वहां एक दुखद घटना हुई है जिसमें गोली लगने से उनका एक कांस्टेबल मरा है. गोली कैसे और किस परिस्थिति में चली है यह जांच का विषय है और उनके अधिकारी एवं पुलिस इस मामले की जांच करेंगें पर आज उन्होंने अपना एक जवान खो दिया है. इस घटना की सूचना एसएसबी मुख्यालय के साथ ही मृतक ललित के परिवार को भी दे दी गयी है. मृतक ललित यूपी के बुलंदशहर के रहने वाले थे. पोस्टमार्टम के बाद ललित को सलामी दी जायेगी और फिर शव को यूपी के बुलंदशहर भेज दिया जायेगा.



ये भी पढ़ें- पटना के क्वारेंटीन सेंटर में मिनरल वाटर के लिए तोड़फोड़



ये भी पढ़ें- कॉपी जांच का काम 97 फीसदी पूरा, 20 मई के बाद आएंगे बिहार मैट्रिक के नतीजे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज