70 फीट ऊंचे झूले से जमीन पर आ गिरे तीन लोग, एक की मौत

घटना दो दिन पहले यानि शुक्रवार शाम की है, जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. झूला टूटते ही मेले में अफरातफरी का माहौल हो गया.

News18 Bihar
Updated: August 4, 2019, 11:24 AM IST
70 फीट ऊंचे झूले से जमीन पर आ गिरे तीन लोग, एक की मौत
झूले का सांकेतिक चित्र
News18 Bihar
Updated: August 4, 2019, 11:24 AM IST
अगर आप झूले के शौकीन हैं और किसी मेले में परिवार के साथ झूले का आनंद लेने जा रहे हैं तो जरा सावधान हो जाइए, क्योंकि आपकी जरा सी लापरवाही आपको मौत के मुंह में ढकेल सकती है. 'मौत के झूले' का ऐसा ही मामला बिहार के गया से सामाने आया है.

गया के परैया में झूला टूट कर गिरने से तीन युवक नीचे जा गिरे. इस हादसे में एक युवक बबलू की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल है. घायलों का इलाज एएनएमसीएच में चल रहा है. घटना दो दिन पहले यानि शुक्रवार की शाम की है, जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. झूला टूटते ही मेले में अफरातफरी का माहौल कायम हो गया. जानकारी के मुताबिक, झूला उस वक्त टूटा जब उसे ट्रायल के तौर पर चालू किया गया था.

ट्रायल के वक्त बैठे थे सात लोग
हादसे के वक्त झूले में कुल 7 लोग बैठे हुए थे. लोगों ने बताया कि ट्रायल के दौरान ही झूले का एक नट खुल कर गिर गया जिससे उस पर बैठे तीन व्यक्ति काफी उंचाई से नीचे गिर गए. इस हादसे में एक की मौत इलाज के दौरान हो गई है, जबकि दूसरा गंभीर रूप से भर्ती है. झूला का ट्रायल बिना लाइसेंस ही किया जा रहा था. इस घटना के बाद चौकीदार के बयान पर परैया थाने में संचालक के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस फिलहाल मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.

रिपोर्ट- अरूण चौरसिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 4, 2019, 10:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...