होम /न्यूज /बिहार /लॉकडाउन के सन्नाटा का फायदा उठा चोरों ने किया दुकान पर हाथ साफ, पुलिस ने फोन कर दी चोरी की सूचना

लॉकडाउन के सन्नाटा का फायदा उठा चोरों ने किया दुकान पर हाथ साफ, पुलिस ने फोन कर दी चोरी की सूचना

गया के दुकान में हुई चोरी की घटना को दिखाता दुकानदार

गया के दुकान में हुई चोरी की घटना को दिखाता दुकानदार

गया में (Gaya) इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिकल गुड्स के होलसेल व्यापारी जय प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि बीती रात लगभग 12 ...अधिक पढ़ें

गया. कोरोना की वजह से हुए लॉकडाउन (Lockdown) का पूरा फायदा इन दिनों चोरों को मिल रहा है. जब सुबह से लेकर आधी रात तक पुलिस लॉकडाउन का पालन कराने में व्यस्त रहती है तब दूसरी ओर चोरों द्वारा चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है. चोरी का ऐसा ही मामला आया है गया (Gaya) के रामपुर थाना क्षेत्र से जहां इलेक्ट्रॉनिक्स एवम इलेक्ट्रिकल एसेसरीज के थोक व्यापारी (वन टच सॉल्यूशन) में बीती रात चोरों ने दुकान का ताला काटकर लाखों रुपए के सामान उड़ा लिया.

दुकान में रखे थे लगभग तीन लाख रुपए

चोरों ने दुकान के ड्रावर में रखे नगद 2 लाख 80 हजार के साथ में कई कीमती टीवी, मोबाईल सहित अन्य बिजली उपकरण भी चोरों ने चोरी कर ली और फरार हो गए, हालांकि इस घटना की जानकारी खुद रामपुर थाना की पुलिस ने रात के 3 बजे दुकान मालिक को फोन कर दी. अहले सुबह पुलिस और दुकान मालिक दुकान पहुंचे और दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की छानबीन में जुटे. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर रामपुर थाने की पुलिस ने चोरों की तलाशी शुरू कर दी है.

बाइक से ही ढोकर ले गये सामान

इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिकल गुड्स के होलसेल व्यापारी जय प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि बीती रात लगभग 12 बजे के बाद बाइक सवार तीन चोर दुकान के पास आते हैं और शटर का ताला तोड़कर उसमें रखे 8 महंगी टीवी, 50 स्मार्टफोन सहित अन्य कीमती सामान चोरी किया गया है. दुकान मालिक ने बताया कि बैंक में जमा करने के लिए रखे गए लगभग पौने 3 लाख नगद भी चोरों ने उड़ा लिए. सीसीटीवी में साफ दिख रहा है कि तीन चोर दुकान के पास आते हैं और एक-एक कर बाइक पर ही सारे सामान को रख कर चले जाते हैं और हर 4 मिनट के अंतराल पर वह आते हैं और बाइक पर सामान रख कर चले जाते हैं, इससे स्पष्ट होता है कि चोर कहीं बाहर का नहीं बल्कि आसपास का ही रहने वाला है.

पुलिस ने फोन कर दी सूचना

दुकान मालिक ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से दुकान बंद थी. बीती रात 3 बजे रामपुर थाना की पुलिस के द्वारा ही हमें सूचना दी गई कि आपके दुकान में चोरी की गई है, इसके बाद हम लोग आए और देखा कि सारा सामान गायब है. चोरी की इस घटना के बाद सवाल ये उठता है कि लॉकडाउन के बाद पुलिस पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है, लेकिन मुख्य सड़क मार्ग के किनारे ही चोरों के द्वारा इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया. इस मामले में रामपुर थाना के थानाध्यक्ष मीडिया से कुछ भी कहने से परहेज करते नजर आए.

ये भी पढ़ें- वेतन नहीं मिला तो सब्जी बेचने लगे बिहार के ये शिक्षक, सड़क पर लगाई दुकान

ये भी पढ़ें- #ReleaseLaluPrasadYadav : लालू की रिहाई को लेकर ट्विटर पर शुरू हुआ अभियान

Tags: Bihar News, CCTV camera footage, Crime In Bihar, Gaya news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें