गैस कटर से काटा बैंक का ताला, पहचान छिपाने को CCTV का हार्डडिस्क साथ ले गए चोर

गया के बैंक में चोरी की कोशिश

मैनेजर कन्हैया लाल ने बताया कि बीती रात चोरों ने मुख्य गेट का चेन गेट शटर को गैस कटर से काटकर अंदर प्रवेश कर गए और स्ट्रांग रूम के मेन गेट में लगे ताला को गैस कटर से काट दिया

  • Share this:
गया. चोरों का आतंक बढ़ता जा रहा है वे बंद मकान से लेकर दुकान और बैंक शाखाओं को भी लगातार निशाना बना रहे हैं. इस सिलसिले में चोरो सोमवार की देर रात गैस कटर (Gas cutter) का उपयोग कर बैंक मे कई समानों की चोरी कर ली और साथा में सीसीटीवी कैमरा का हार्ड डिस्क भी लेते चले गये. यह घटना फतेहपुर थाना क्षेत्र के ढ़ीबर गांव स्थित यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (United Bank of India) की शाखा की है.

मैनेजर कन्हैया लाल ने बताया कि बीती रात चोरों ने मुख्य गेट का चेन गेट शटर को गैस कटर से काटकर अंदर प्रवेश कर गए और स्ट्रांग रूम के मेन गेट में लगे ताला को गैस कटर से काट दिया पर दूसरे शटर गेट को नहीं काटने में सफलता नहीं मिली जिसकी वजह से उनका कैश सही सलामत बच गया.

चोर अपनी पहचान उजागर होने से बचने के लिए सीसीटीवी का हार्ड डिस्क अपने साथ लेते चले गये.घटना की सूचना के बाद फतेहपुर थानाध्यक्ष अबुजैर हुसैन अंसारी और वजीरगंज कैंप के डीएसपी घुरन मंडल मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की और चोरो की शिनाख्त कर शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया.

गौरतलब है कि इस बैंक शाखा में इससे पहले वर्ष 2017 और 1987 में भी चोरी की घटना हो चुकी है.घटना के बाद बैंक सुरक्षा व्यवस्था चुस्त दुरूस्त करने को लेकर चर्चा होती है पर बाद भी किसी तरह का कदम नहीं उठाया जाता है. जिसकी वजह से तीसरी बार चोरों ने इस बैंक में चोरी की घटना को अंजाम दिया है.

गौरतलब है कि बैंक में चोरी की घटना के साथ ही बीते सप्ताह जिले में चोरी कई कई घटनाएं हो चुकी हैं. जिसमें नगदी, आभूषण एवं अन्य समान पर चोरों ने हाथ साफ किया है. चोरी की बढ़ती घटना से आमलोग के साथ ही व्यवसायियों में दहशत का माहौल है.

कुछ घटनाओं पर नजर डालें तो रविवार की रात गुरूआ थाना के रघुनाथखाप में अजय दास के बंद घर का ताला तोड़ककर 40 हजार नगदी, एवं आभूषण समेत करीब एक लाख की राशी की चोरी कर ली.

पीड़ित अजय दास घर का ताला बंद कर रिश्तेदार के यहां गए हुए थे. वहीं शनिवार की रात डेल्हा थाना के छोटकी नावादा स्थित सुखाड़ी साव के हर्डवेयर दुकान से 70 हजार नगद, 28 मोटर समेत कई अन्य समान की चोरी कर ली गयी थी.

शनिवार की रात ही वजरीगंज के केनारचट्टी बाजार स्थित डीके मोबाइल दुकान से 45 हजार नगदी, मोबाइल,कैमरा, पेन ड्राइव एवं मेमोरी कार्ड समेत कई समान की चोरी कर ली गयी थी.

इन सभी घटनाओं में पुलिस मौके पर पुहंचकर छानबीन कर चुकी है और पीड़ित परिवार को चोरो की शिनाख्त कार कार्रवाई का भी आश्वासन दे चुकी हैं पर अभी तक किसी भी मामले में उसे सफलता नहीं मिल पायी है.

ये भी पढ़ें


CAA को CM नीतीश का 'खुल्लमखुल्ला' समर्थन, पढ़ें NRC और NPR पर क्या कहा




CAA पर बोली RJD- एक इंच पीछे नहीं हटने वाला बयान महाभारत कराने जैसा

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.